टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

कानपुर से जल्‍द शुरू होगी दिल्ली, मुम्बई, बेंगलुरू और हैदराबाद की सीधी उड़ान: यूपी के उड्डयन मंत्री नंदी

कानपुर: इंडियो कंपनी कानपुर एयरपोर्ट से दिल्ली, मुम्बई, बेंगलुरू और हैदराबाद के लिए सीधी उड़ान 15 सितंबर से शुरू करने जा रही है। वहीं 12 अगस्त से बरेली एयरपोर्ट से मुम्बई जबकि 14 अगस्त से बेंगलुरू से जुड़ जाएगा। बरेली से भी इंडिगो ही फ्लाइट शुरू करेगी। यह जानकारी प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने दी। उन्होंने मंगलवार को विभाग की समीक्षा की और प्रदेश के अन्य एयरपोर्टों को जल्द ही विकसित करने के साथ हिंडन एयरपोर्ट से वाराणसी, लखनऊ और प्रयागराज के लिए फ्लाइट का ट्रायल शुरू करने पर मंथन किया।
श्रावस्ती चित्रकूट व मेरठ एयरपोर्ट अंतिम चरण में

नागरिक उड्डयन के अधिकारियों ने मंत्री नन्दी को बताया कि अलीगढ़, मुरादाबाद एयरपोर्ट निर्माण का कार्य जहां पूरा हो गया है। वहीं आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट, मेरठ के साथ ही अन्य एयरपोर्ट का विकास कार्य अन्तिम चरण में है। इसी वर्ष नए एयरपोर्ट क्रियाशील हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि जेवर एयरपोर्ट की भांति ही प्रदेश के अन्य एयरपोर्ट्स को पीपीपी माडल पर विकसित एवं संचालित करने की संभावनाओं को भी देखा जाए और इसके लिए एएआई से समन्वय करते हुए डेवलपर्स के साथ चर्चा की जाए। बैठक में एयरलाइंस कंपनियों से वार्ता कर ट्यूरिज्म डेवलपमेंट पर प्लान बनाने के लिए भी चर्चा हुई।

मंत्री नंदी ने लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर नगर, प्रयागराज, आगरा, हिण्डन (गाजियाबाद), बरेली, अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, मुरादाबाद, चित्रकूट, म्योरपुर (सोनभद्र), झांसी, अयोध्या, कुशीनगर और सरसावा (सहारनपुर) एयरपोर्ट्स की स्थिति की जानकारी ली। इन एयरपोर्ट्स पर चर्चा के दौरान मंत्री ने निर्देश दिए कि इन एयरपोर्ट्स से उड़ानों का संचालन आरम्भ कराने के लिए विशेष रूप से प्रयास किया जाए, इसके अलावा बुन्देलखण्ड क्षेत्र में एयरपोर्ट की जरूरत पर भी चर्चा की गई।

Related Articles

Back to top button