उत्तर प्रदेशफीचर्डराजनीति

कुछ ही घंटों में आने लगेंगे पांच राज्यों में एग्जिट पोल के नतीजे

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं इसके बाद अब एग्जिट पोल के नतीजों का इंतजार है। आज शाम साढ़े पांच बजे एग्जिट पोल के नतीजे आएंगे। चुनाव आयोग ने एग्जिट पोल के नतीजों के प्रसारण के लिए 9 मार्च की तारीख तय की है। पहले 8 तारीख को एग्जिट पोल के नतीजों का प्रसारण होना था। 
कुछ ही घंटों में आने लगेंगे पांच राज्यों में एग्जिट पोल के नतीजे
9 मार्च को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की एक-एक सीट पर मतदान हो रहा। इस मतदान के खत्म होने के बाद ही एग्जिट पोल के नतीजों का प्रसारण होगा। दरअसल यूपी के अलापुर और उत्तराखंड के कर्णप्रयाग के उम्मीदवारों की मौत के बाद वहां 9 मार्च को चुनाव होंगे।
आयोग ने शुक्रवार को कहा कि एग्जिट पोल के नतीजों का प्रसारण 9 मार्च को इन दोनों सीटों पर पांच बजे चुनाव खत्म होने के बाद शाम साढ़े पांच से होगा। चुनाव नियमों के मुताबिक एग्जिट पोल का प्रसारण सभी राज्यों में सभी चरणों के चुनाव खत्म होने के दिन मतदान के आधे घंटे बाद ही हो सकता है।

PMGKY: ब्लैकमनी रखने वालों को IT ने दी कड़ी चेतावनी

बता दें कि यूपी के आलापुर विधानसभा क्षेत्र और उत्तराखंड के कर्णप्रयाग विधानसभा क्षेत्र में आज मतदान हो रहा है। यूपी के आलापुर में सपा प्रत्याशी चंद्रशेखर और उत्तराखंड में बसपा प्रत्याशी कुलदीप सिंह की मौत हो गई थी। पांच राज्यों पंजाब, मणिपुर, यूपी, उत्तराखंड और गोवा के कुल 4853 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 11 तारीख को आएगा।

Related Articles

Back to top button