फीचर्ड

केजरीवाल ने मोदी सरकार की आलोचना में फूंक दिए 70 लाख रुपए :

800x480_IMAGE57134272 (1)नई दिल्ली। भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक यानी कैग ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर एक बड़ा खुलासा किया है। कैग ने रिपोर्ट जारी करते हुए बताया है कि केजरीवाल सरकार ने पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना करने और उन्हें कोसने में ही तकरीबन 70 लाख रुपए खर्च कर दिए हैं।

 100 करोड़ से ज्यादा का नहीं दिया हिसाब

CAG की मानें तो आम आदमी पार्टी ने केवल एह विज्ञापन कैंपेन पर ही 33.4 करोड़ रुपए खर्च कर डाले। गजब बात तो यह है कि इसका 85 फीसदी हिस्सा दिल्ली के बाहर खर्च किया गया है।

बेहिसाब खर्च कर रहे अरविंद केजरीवाल

सीएजी की यह नई रिपोर्ट आम आदमी पार्टी के विज्ञापनों पर धुआंधर और बेहिसाब खर्च करने की ओर इशारा करती है। रिपोर्ट में पाया गया है कि आम आदमी पार्टी सरकार ने विज्ञापनों पर कुल 526 करोड़ रुपए खर्च किए हैं और उनमें से 100 करोड़ से भी ज्यादा का हिसाब नहीं दिया है।

 आसानी से पैसा बनाने के चक्कर में बर्बाद हो रहे हैं क्रिकेटर : ग्लेन मैक्ग्रा

विज्ञापनों में लगा रहे जनता की कमाई

अपने विज्ञापनों में नरेंद्र मोदी सरकार और नीतियों की आलोचना करने वाले अरविंद केजरीवाल की छवि मोदी विरोधी नेता के रूप में बन चुकी है। रिपोर्ट में सीएजी ने यह भी उल्लेख किया है कि केजरीवाल सरकार ने अपने खर्च का ब्योरा भी नहीं दिया है।

55 पन्नों की इस सीएजी रिपोर्ट में अरविंद केजरीवाल की सरकार पर टेलिविजन विज्ञापनों पर जनता की मेहनत की कमाई का अपव्यय करने का आरोप लगाया गया है।

Related Articles

Back to top button