उत्तर प्रदेशफीचर्डराष्ट्रीयलखनऊ

केन्द्रीय मंत्री ने सीएनजी स्टेशन व घरेलू एलपीजी का किया उद्घाटन

 सम्बोधित करते केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान

सम्बोधित करते केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान

इलाहाबाद। केन्द्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मेन्द्र प्रधान ने बुधवार को केपी कॉलेज में प्रथम सीएनजी स्टेशन और 250 करोड़ की लागत से पाइप लाइन द्वारा घरेलू एलपीजी कनेक्शन का उद्घाटन एवं प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत एलपीजी कनेक्शन का वितरण किया।  इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इलाहाबाद की सिटी गैस वितरण परियोजना इंडियन आयल-अदानी गैस द्वारा चलाई जा रही है। इस परियोजना से 1.75 लाख घरों तक गैस पहुंचाई जा सकेगी और दस सीएनजी स्टेशनों से बीस हजार वाहनों को सीएनजी उपलब्ध करवायी जायेगी। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की योजना की भारत स्वच्छ एवं प्रदूषण मुक्त रहे, इससे प्रदूषण से मुक्ति मिलेगी और इसके साथ ही पेट्रोल एवं डीजल से चलने वाले वाहनों के लिए सस्ता भी रहेगा। श्री प्रधान ने प्रदेश अध्यक्ष द्वारा मांगे गये 25 टायलेट देने का वादा भी किया।
    इसके पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद केशव मौर्य ने कहा कि सुशासन हो, अच्छी कानून व्यवस्था हो तो विकास होगा और जब कार्यों में ही भ्रष्टाचार हो तो विकास कहां से होगा। कहा कि भाजपा सुशासन का संकल्प लेकर आयी है। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर कटाक्ष भी किया। श्री मौर्य ने कहा कि कोई पौधा लगाते हैं और जब वह वृक्ष बनता है तभी फल देता है। भाजपा के कार्य अब दिखाई दे रहे हैं और आने वाले विधानसभा चुनाव में इसी कार्य के बल पर हम सत्ता में आयेंगे। अंत में कहा कि मोदी युग की शुरूआत की गयी है, उ.प्र को इतना दे दिया है कि झोली भर गयी। उन्होंने कहा कि अभी तक आरक्षण किसी को नहीं मिलता था लेकिन अब एजेन्सियों में भी 27 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा की गयी है।
    सांसद श्यामाचरण गुप्त ने कहा कि इलाहाबाद ने कई प्रधानमंत्री दिये लेकिन किसी ने उ.प्र की तरफ ध्यान नहीं दिया। भाजपा की जब से सरकार बनी है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विशेष तौर पर इलाहाबाद की तरफ विशेष ध्यान दिया है। उन्होंने जो भी घोषणाएं की अमल हो रहा है और आने वाले दिनों में कार्य दिखाई देगा। इस दौरान डा.नरेन्द्र सिंह गौर, डा.यज्ञ दत्त शर्मा, महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता, अमरनाथ तिवारी, शिवदत्त पटेल, दिवाकर त्रिपाठी, राम रक्षा द्विवेदी, नरेन्द्र देव पाण्डेय, शशी वार्ष्णेय, हर्षवर्धन बाजपेयी, सुरेन्द्र चौधरी, डा. श्याम प्रकाश द्विवेदी, पवन श्रीवास्तव, आशीष गुप्ता सहित कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button