स्पोर्ट्स

केन विलियमसन इन दो खिलाड़ियों को मानते है दुनिया का बेस्ट बैट्समैन…

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन मौजूदा समय में क्रिकेट की दुनिया में सबसे अच्छे शख्स के तौर पर जाने जाते हैं। एक बल्लेबाज के तौर पर तो वे दुनिया भर में मशहूर हैं ही, एक इंसान के तौर पर भी वे क्रिकेट के अच्छे बच्चे की तरह हैं। कीवी कप्तान केन विलियमसन अक्सर अपनी खेल भावना से विपक्षी टीमों का ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के खेल प्रेमियों का दिल जीतते हैं। ऐसा ही कुछ पिछले साल लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल के बाद देखा गया था, जब इंग्लैंड की टीम को बाउंड्री काउंट के आधार पर खिताब मिला था।

आइपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान केन विलियमसन का क्रिकेटिंग ब्रेन काफी तंदुरुस्त है। कप्तान के तौर पर वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं और खुद भी रन बनाते हैं। इसी बीच केन विलियमसन ने इंस्टाग्राम पर लाइव आकर एसआरएच टीम के कप्तान डेविड वार्नर से बात की। इस दौरान डेविड वार्नर ने केन विलियमसन से पूछा कि आपका इस समय बेस्ट बैट्समैन कौन है। इसके जवाब में विलियमसन ने कहा है कि किसी एक का नाम लेना कठिन है, लेकिन उन्होंने इस दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली और पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स का नाम लिया।

केन विलियमसन ने कहा, “किसी एक खिलाड़ी को इंगित करना बहुत कठिन है। एबी डिविलियर्स जैसे किसी बल्लेबाज को, मुझे पता है कि वह अब केवल फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हैं, लेकिन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के संदर्भ में, वह बेस्ट बैट्समैन हैं। इस मामले में वह शीर्ष व्यक्ति हैं। वह हमारे समय के विशेष खिलाड़ियों में से एक हैं, लेकिन अब वहां इतने सारे गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं कि उनका नाम नहीं लेना एक गलती होगी”

कीवी कप्तान ने आगे कहा, “विराट कोहली की तीनों फॉर्मेट में हावी होने की असली भूख है। वह देखने और खेलने के लिए और साथ ही सीखने के लिए बहुत अच्छा है। उन्होंने क्रिकेट के पैमानों को ऊंचाइयों पर खड़ा कर रखा है।” गौरतलब है कि भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के दौरान विराट कोहली और केन विलियमसन बाउंड्री लाइन पर साथ बैठे नजर आए थे।

Related Articles

Back to top button