जीवनशैली

केमिकल से बचें, बाथ सॉल्ट्स और विटामिन सी की गोली से हटाएं हेयर कलर

bath-salt-56850c38c87ef_lआपको अपने बालों से हेयर कलर हटाना हो या फिर दूसरा करना हो। इसके लिए केमिकल प्रोडक्ट यूज करने की जरूरत नहीं है, न ही पार्लर जाने की। बेहतर होगा कि बाथ सॉल्ट यूज करें। इससे हेयर कलर हट जाएगा। इसके अलावा कई और तरीकों से आसानी से हेयर कलर हटाया जा सकता है… आप भी जानिए…

बाथ सॉल्ट्स

बाथ सॉल्ट्स में सोडियम बाई कार्बोनेट और एप्सॉम सॉल्ट दोनों होते हैं, जो अनचाहे हेयर कलर को हटाता है। यह भी सेमी परमानेंट डाई हटाने का अच्छा जरिया है। आपको बालों में बाथ सॉल्ट्स डालकर बालों को पानी से गीला करना होगा। इसे जितनी देर हो सके, उतनी देर लगा रहने दें। यदि बालों में ज्यादा रंग लगा हुआ है और आप देखेंगी कि इसे लगाने के बाद रंग बालों से टपक रहा है। यह बहुत ही आसान तरीका है।

ब्लीच

ब्लीच बालों से रंग या डाई हटाने का सबसे ज्यादा जाना-माना तरीका है, लेकिन यह सबसे बेकार भी है। याद रखें, ब्लीच से आपके बाल खराब भी हो सकते हैं। इसलिए ब्लीच को तभी लगाएं, जब सारे तरीके फेल हो जाएं। ब्लीचिंग चूंकि काफी असरकारक होती है, इसलिए यह स्थाई हेयर कलर भी हटा सकती है।

विटामिन सी की गोली

यह तरीका भी सेमी परमानेंट कलर पर काम करता है। आपको पानी में घुलने वाली विटामिन सी की गोली और शैंपू की जरूरत होगी। एक हजार मिलीग्राम की एक या दो गोलियां को तोड़ कर शैंपू में डालें और बालों में लगाएं। आप विटामिन सी पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इस मिश्रण को लगाते समय ध्यान रखें कि बालों का हर हिस्सा कवर हो। बीस मिनट के लिए लगा रहने दें और फिर धो लें।

Related Articles

Back to top button