अपराधउत्तराखंडटॉप न्यूज़राज्य

केस की सुनवाई के दौरान वकील ने दी जज को जान से मारने की धमकी, हुई FIR

नैनीताल में जिला न्यायालय के द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश राकेश कुमार सिंह को एक वरिष्ठ वकील की ओर से जान से मारने की धमकी देने और अभद्रता का मामला सामने आया है। जज की तहरीर पर पुलिस ने वकील के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि एक केस की सुनवाई के दौरान वकील की ओर से न्यायाधीश के साथ अभद्रता की गई और जान से मारने की धमकी दी गई। हालांकि वकील ने आरोपों को निराधार बताया है।

न्यायाधीश राकेश सिंह की ओर से दी गई तहरीर में कहा गया है कि मंगलवार की सुबह वह न्यायिक कार्यों में व्यस्त थे। आरोप है कि कोर्ट में जब एक मामले की सुनवाई चल रही थी तभी जिला कोर्ट के वकील भूदेव शर्मा ने न्यायिक कार्य में बाधा डालने का प्रयास किया।
मना करने पर वकील ने जज राकेश कुमार सिंह के साथ अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी भी दी। इससे कोर्ट परिसर में सनसनी फैल गई। जज ने तल्लीताल पुलिस को मामले की जानकारी दी। इसके बाद थानाध्यक्ष विजय मेहता पुलिस के साथ कोर्ट परिसर पहुंचे।

थानाध्यक्ष विजय मेहता ने बताया कि न्यायाधीश की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर वकील भूदेव शर्मा के खिलाफ आईपीसी की धारा 228, 504 और 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक भूदेव शर्मा के खिलाफ पहले भी हल्द्वानी कोतवाली में अपने मुवक्किल के साथ मारपीट करने का मामला दर्ज हुआ था। यह मामला भी कोर्ट में विचाराधीन है।

जज के साथ हुई अभद्रता और जान से मारने की धमकी देने के मामले की जांच एसआई दिलीप कुमार को सौंपी गई है।
विजय थापा, सीओ

मेरे ऊपर लगाए गए सभी आरोप तथ्यहीन और निराधार हैं। मैंने कोर्ट में कोई अभद्रता नहीं की। जज ने खुद ही मेरी बात नहीं सुनी।
भूदेव शर्मा, वरिष्ठ वकील

Related Articles

Back to top button