उत्तर प्रदेशफीचर्डराजनीति

UP के CM बनते ही योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएम पद को घोषणा होते ही सबसे पहले एक अधिकारी से मुलाकात की। उस अधिकारी का नाम है डीजी सूर्य कुमार। सुत्रों के मुताबिक यही हो सकते हैं यूपी के नए डीजीपी। कुमार को योगी का खास बताया जा रहा है।

UP के CM बनते ही योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, मुस्लिमो को बनायेंगे हिन्दुओ

योगी आदित्यनाथ ने सीएम बनते ही साफ कर दिया था कि वो प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर कितना गंभीर हैं। आदित्य नाथ ने प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पण्डा और डीजीपी जावीद अहमद को तलब कर सख्त कानून-व्यवस्था का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि उत्सव के नाम पर उपद्रव करने वालों से भी सख्ती से निपटा जाए। यह उपद्रव कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अभी-अभी : ऐश्वर्या के घर में हुआ बड़ा हादसा, शोक में डूबा पूरा बॉलीवुड

भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल राम नाईक से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल की ओर से मुख्यमंत्री मनोनीत किए जाने और रविवार को शपथ ग्रहण तय हो जाने के बाद योगी आदित्य नाथ ने प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी को तलब किया। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर कोई ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यहां तक कि नई सरकार बनने पर उत्सव मनाने वालों को भी उपद्रव की इजाजत नहीं दी जाएगी। उनके साथ भी पुलिस को सख्ती से निपटना होगा। उन्होंने हाल के दिनों में कुछ जिलों में हुए उपद्रव की घटना को भी गंभीरता से लेने और कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
 

Related Articles

Back to top button