टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराजनीतिराष्ट्रीय

कोरोना की दहशत, प्रसपा ने 15 दिनों के लिए सभी कार्यक्रमों पर लगाया ब्रेक

लखनऊ। चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस भारत में भी पैर पसार चुका है। इस खतरनाक वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने कई एहतियाती कदम उठाए हैं। सरकार ने स्कूल-कॉलेजों को बंद करने के साथ सभी तरह के सामूहिक आयोजनों और कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।इसी क्रम में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) ने भी अगले 15 दिनों तक के लिए अपने सभी राजनीतिक कार्यक्रमों को निलंबित कर दिया है।

प्रसपा महासचिव वीरपाल सिंह यादव ने शनिवार को एक प्रेस नोट जारी कर यह जानकारी दी। वीरपाल सिंह यादव ने बताया कि पार्टी ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए अपनी सभी सभाओं व रैलियों को कुछ दिनों के लिए कैंसिल कर दिया है। प्रसपा महासचिव ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि वह सावधानी बरते, लेकिन किसी तरह की अफवाह में पड़कर भयभीत न हो। ऐसी स्थिति में सभी नागरिकों को यह कर्तव्य है कि वह जरूरी सावधानी बरतने के साथ अन्य लोगों को भी जागरूक करें।

प्रसपा नेता ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन की एडवाइजरी का पालन करते हुए सभी नागरिकों को स्वच्छता का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। वीरपाल सिंह यादव ने अपने प्रेस नोट में सरकार से भी अपील है कि वह कोरोना से निपटने के लिए डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ व अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों को प्रशिक्षित करे। सभी अन्तर्राज्यीय और अन्तर्राष्ट्रीय मार्गों व हवाई अड्डों पर लोगों की स्क्रीनिंग की व्यवस्था दुरूस्त की जाए। ताकि स्वस्थ लोगों में इसके संक्रमण को रोका जा सके।

श्री यादव ने कहा कि कोरोना एक संक्रामक रोग है। इससे बचाव का एकमात्र तरीका जरूरी सावधानी बरतना ही है। कहा कि सरकार को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जनता को जरूरी सैनेटाइजर व मास्क आदि आसानी से प्राप्त हो सके। साथ ही आवश्यक वस्तुओं और औषधि की काला बाजारी न हो पाएं।

Related Articles

Back to top button