स्पोर्ट्स

कोहली ने धोनी को सबसे फिट खिलाड़ी बताया

टीम के कप्तान विराट कोहली ने राजकोच वन डे के बाद निशाने पर आये महेन्द्र सिंह धोनी का समर्थन किया है। कोहली ने अपनी प्रतिक्रिया में टीम में धोनी के महत्व और बढ़ती उम्र के बावजूद उनकी फिटनेस की सराहना की है। तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में जीत हासिल करने के साथ ही भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को शिकस्त देकर सीरीज जीती है। कोहली ने भारतीय टीम में धोनी की मौजूदगी पर उठ रहे सवालों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “पहले, तो मुझे यह समझ नहीं आ रहा है कि लोग उन पर उंगली क्यों उठा रहे हैं? मैं इस बात को समझ नहीं पा रहा हूं।”कोहली ने धोनी को सबसे फिट खिलाड़ी बताया

कप्तान कोहली ने कहा, “अगर मैं तीन बार अपनी क्षमता को साबित करने में असफल रहता हूं, तो कोई भी मुझ पर उंगली नहीं उठाएगा, क्योंकि मैं 35 साल का नहीं हूं। वह (धोनी) फिट हैं और उन्होंने सारे फिटनेस टेस्ट पास किए हैं। वह हर संभव तरीके से टीम के लिए योगदान दे रहे हैं। फिर चाहे रणनीतिक तौर पर हो या बल्लेबाजी से. अगर आप श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज को देखें, तो उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था।”

कोहली ने कहा कि लोग लगातार एक ही इंसान पर निशाना साधते जा रहे हैं, जो सही नहीं है। धोनी टीम में अपनी भूमिका और खेल को बेहतर तरीके से जानते हैं हालांकि, जरूरी नहीं हैं कि वह हर बार बेहतर प्रदर्शन कर पाएं। दिल्ली के टी-20 मैच में उन्होंने आते ही जो छक्का मारा था, उसे मैच के बाद कई बार दिखाया गया। हर कोई खुश था और अब अचानक से अगर वह एक मैच में अच्छा स्कोर नहीं कर पा रहे हैं, तो सभी उनके पीछे ही पड़ गए हैं! इसलिए लोगों को थोड़ा धैर्य रखना चाहिए। धोनी एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो क्रिकेट के हर प्रारूप की समझ रखते हैं। वह एक समझदार इंसान हैं। वह हर प्रारूप में अपनी भूमिका को अच्छे से पहचानते हैं।

Related Articles

Back to top button