स्पोर्ट्स

कौन होगा T20 WC का विकेटकीपर KL राहुल या ऋषभ पंत ? जानिए

नई दिल्ली: क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि धोनी की टी-20 वर्ल्ड कप में कोई उम्मीद नहीं है। अब मुकाबला ऋषभ पंत और केएल राहुल के बीच है। देखना है टी-20 वर्ल्ड कप के लिए दोनों में से कौन अपनी जगह बनाता है। भारत के पूर्व प्रमुख चयनकर्ता कृष्णमाचारी श्रीकांत ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय विकेटकीपर के लिए अपनी राय दी है।

टीम प्रबंधन ने हालांकि, व्हाइट बॉल क्रिकेट में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को आगे बढ़ा दिया है, लेकिन यदि आईपीएल में (जब भी यह होता है) पंत अच्छा परफॉर्म करते हैं तो उन्हें शायद जगह मिले। यदि आईपीएल रद्द हो गया तो ऋषभ पंत के लिए वर्ल्ड कप में जगह बनाना मुश्किल हो जाएगा। पूर्व प्रमुख श्रीकांत ने बताया है कि यदि धोनी टीम में नहीं होते तो पंत और राहुल में से किसे चुना जा सकता है।

रामायण के इस पात्र से वीरेंद्र सहवाग ने ली बल्लेबाजी की प्रेरणा, किया खुलासा
श्रीकांत ने कहा, ”मेरी राय में केएल राहुल विकेटकीपर बल्लेबाज होंगे, ऋषभ पंत को लेकर अब भी संदेह है, लेकिन पंता बेहद प्रतिभाशाली हैं।” स्टार स्पोर्ट्स के शो में श्रीकांत ने कहा, ”यदि आईपीएल नहीं होता तो धोनी के लिए टीम में वापसी मुश्किल होगी, ऐसे में मैं ऋषभ पंत की टीम के साथ के साथ ले जाना पसंद करूंगा।”

2019 के विश्व कप के बाद पांच माह ऋषभ पंत ने हर व्हाइट बॉल गेम खेला, लेकिन वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। घरेलू सत्र शुरू होने से पहले प्रमुख कोच रवि शास्त्री ने उनकी यह कहकर आलचोना की कि ऋषभ पंत का शॉट चयन बहुत खराब है। इस साल जनवरी के शुरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वन डे में उन्हें प्लेइंग इलेवन में नहीं रखा गया। तब से उन्होंने कोई वनडे नहीं खेला।

शोएब अख्तर के बाद भारत-पाक सीरीज के सपोर्ट में उतरे रमीज राजा, कही यह बात
न्यूजीलैंड में भी 22 वर्षीय यह युवा मौके का इंतजार करता रहा, लेकिन उन्हें कोई भी टी-20 और वनडे नहीं खिलाया गया। हालांकि, उन्होंने दोनों टेस्ट मैच खेले। राहुल ने विकेटकीपर के अपने छोटे से समय में शानदार परफॉर्म किया। लिहाजा वह लंबे समय तक ग्लव्स संभालने के लिए तैयार हैं।

Related Articles

Back to top button