स्पोर्ट्स

क्या सचमुच IPL 2018 में खेलेंगे पकिस्तानी खिलाडी ?

दुनिया के किसी भी खेल से ज्यादा क्रिकेट को पसंद करने वाले लोग सबसे ज्यादा है. क्रिकेट का जुनून पुरे विश्व में देखा जाता है लेकिन बात की जाये भारत की तो यह एक अलग ही लेवल पर होता है . आज हम बात कर रहें है आईपीएल की जिसने भारत में क्रिकेट का क्रेज और बढ़ा दिया है. एक बार फिर सब लोग बड़ी बेसर्बी से IPL 2018 का इंतज़ार कर रहें है .

क्या सचमुच IPL 2018 में खेलेंगे पकिस्तानी खिलाडी ? जाने सच ! आईपीएल कई माइनो में खास होता है क्यूंकि इसमें अलग अलग देश के खिलाडियों को एक साथ एक टीम में खेलते देखा जाता है जोकि बहुत ही अच्छा अनुभव होता है . आईपीएल दुनिया की सबसे प्रसिद्ध क्रिकेट लीग है. आईपीएल के अब तक 10 संस्करण हो चुके है और 11वां संस्करण अप्रैल 2018 में शुरू होगा . इसी बीच एक खबर है जो बहुत ज्यादा वायरल हो रही है . जिसमे कहा जा रहा है कि इस बार आईपीएल 2018 में पाकिस्तान की टीम भी हिस्सा लेगी और आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ी भी खेलते नजर आयेगे . आज हम आपको इसी बारे में अहम जानकरी देने जा रहे है .

दरअसल अभी तक इस सिलसिले में कोई भी खबर नही आई है जिसके अनुसार कहा जा सकता है की आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ी खेलते दिखाई देंगे . दरअसल BCCI द्वारा इस मामले में अभी तक कोई इजाजत नही दी गयी है . कहा जा सकता है कि यह खबर महज एक अफवाह है इसके आलावा कुछ नही क्यूंकि पहले कई संस्करण से पाकिस्तानी खिलाडियों को बैन किया गया है .

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल का सीजन 2018 वैसे भी बहुत स्पेशल होने वाला है क्यूंकि इसमें दो बड़ी टीमो की वापसी होने वाली है और वो टीमे है राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स . खबरों के अनुसार क्रिकेट के बाजार में आईपीएल 11 को लेकर तैयारियां जोरो पर हैं. तमाम आठों फ्रेंचाइजी एक से बढ़कर एक बड़े और दिग्गज खिलाड़ियों को अपनी टीम के साथ जोड़ने के लिए उत्साहित दिखाई दे रही हैं.

अधिक जानकारी के लिए देखे ये विडियो :-

बताते चलें कि स्पॉट फिक्सिंग में फंसने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स दोनों ही टीमो पर दो साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था. इसके बाद राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और गुजरात लायंस को दो साल के लिए इस लीग में शामिल कर दिया गया था. सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के कुछ खिलाडियों को इन दोनों टीमो में बांट दिया गया .

 

Related Articles

Back to top button