जीवनशैली

खुद की जान को जोखिम में डालकर कपल ने ऐसी पोज में डाली फोटो, पर हो गए ट्रोल

आजकल फोटो क्लिक करते समय लोगों को रिस्क लेने का अलग ही शौक है. अभी तक तो बस हमने कुछ लोगों को बुर्ज खलीफा के ऊपर सेल्फी लेते हुए देखा था. कुछ को हमने खाई के पास सेल्फी लेते हुए भी देखा होगा. लेकिन अब एक जोड़ी ने तो सारी हदें पार कर दी हैं. ये लोग एक चलती ट्रेन के बहार लटककर पोज दे रहे थे ओर किसी फोटोग्राफर ने उनकी तस्वीर क्लिक कर ली.

वैसे जिदंगी को खतरे में डालकर तो काफी लोग तस्वीरें क्लिक करते हैं लेकिन कुछ ही ऐसे होते हैं जिनको जनता ट्रोल कर देती है. जी हां, जाने माने ब्लॉगर रेक्यूल और मिग्यूल काफी लंबे समय से अपनी खूबसूरत तस्वीरें इंस्टाग्राम के पेज @explorerssaurus पर शेयर कर रहे हैं. उनके इस पेज पर काफी फॉलोअर्स हैं और लोग उनकी तस्वीरों को काफी पसंद भी करते हैं. लेकिन इस बार उनको लोगों से वही प्रतिक्रिया नहीं मिली.

बता दें, इन दोनों ने अपनी श्रीलंका की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की है. इस तस्वीर में दोनों चलती ट्रेन के दरवाजे पर लटके हुए हैं. वे दोनों तो अपनी इस तस्वीर से इतने ज्यादा प्रभावित हैं कि उन्होंने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है ‘ चाहे जिंदगी में कुछ भी हो जाए, हमें हमेशा खुश रहना चाहिए और भगवान की दी हुई इस खूबसूरत जिंदगी का लुफ्त उठाना चाहिए’. उनके इस पोस्ट के बाद लोगों ने खूब ट्रोल किया और उन्हें आईना भी दिखाया.एक इंसान ने लिखा ‘ कृपया करके इस प्रकार की तस्वीरें शेयर ना करें. ये सिर्फ ज्यादा लाइक्स पाने का हथकंडा है और कुछ नहीं. अगर आपकी तरह कोई दूसरा कपल भी ऐसी तस्वीर खींचने की कोशिश करे और उसे कुछ हो जाए तो इसका कौन जिम्मेदार होगा? आपने ये बहुत गैर जिम्मेदाराना हरकत की है’.

कई और लोगों ने भी ऐसी ही प्रतिक्रिया दी. एक ने लिखा ‘अपनी खुद की जान को जोखिम में डालना कितना तर्कसंगत है. मेरी नजरों में तो ये असंवेदनशील है.’ वैसे जब तक फोटो को ट्रोल किया जा रहा था वो ठीक था, लेकिन कुछ लोगों ने तो व्यक्तिगत टिप्पणियां करना शुरू कर दिया. एक शख्स ने लिखा ‘ ये कितना दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड की जान को खतरे में डाला और खुद ट्रेन के अंदर खड़ा हुआ’. लेकिन इस व्यक्ति को जवाब खुद रेक्यूल ने दिया. उन्होंने लिखा कि लड़के ने मुझे खतरे में नहीं डाला और मै स्वतंत्र हूं, मुझे जो करना है मैं वो कर सकती हूं. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि वह सिर्फ वही काम करती हैं जिसमे वह सहज महसूस करती हैं.

Related Articles

Back to top button