जीवनशैली

खूबसूरती को बढ़ाने के लिए नेचुरल तरीके से बनायें अपने गालों में डिंपल

सभी लड़कियां अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए अपनी पर्सनालिटी का खास ध्यान रखती हैं. किसी भी लड़की के चेहरे की सुंदरता के लिए आंखें, होंठ और गालों का खूबसूरत होना बहुत जरूरी होता है. आप अपनी आंखों और होठों को मेकअप के द्वारा खूबसूरत बना सकती हैं. पर अगर गालों की खूबसूरती की बात करें तो डिम्पल्स से ही गालों की सुंदरता बढ़ती है. कुछ लड़कियों के गालों पर नेचुरल रूप से डिंपल पड़ते हैं. कुछ लड़कियां अपने गालों पर डिंपल को दिखाने के लिए कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल करती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप बिना किसी कॉस्मेटिक के इस्तेमाल से अपने गालों पर डिंपल बना सकती है. खूबसूरती को बढ़ाने के लिए नेचुरल तरीके से बनायें अपने गालों में डिंपल

1- अगर आप अपने गालों पर डिंपल्स बनाना चाहती हैं तो दोनों गालों के बीच के हिस्से पर अंगूठे से दबाव डालें, और लगातार मुस्कुराते रहें. नियमित रूप से आधे घंटे तक इस एक्सरसाइज को करने से आपके गाल में डिंपल पड़ने लगेंगे. 

2- अपने होठों को बाहर की तरफ निकालकर गालों को अंदर की तरफ खींचे. रोजाना आधा घंटा इस एक्सरसाइज को करें, ऐसा करने से कुछ ही हफ्तों में आपके गाल पर डिंपल आने लगेंगे. 

3- नियमित रूप से 25 से 30 मिनट तक मुस्कुराने के साथ गालों के बीच में उंगलियों से दबाव बनाए. ऐसा करने से आपके चेहरे पर नेचुरल तरीके से डिम्पल्स आ जाएंगे.

Related Articles

Back to top button