जीवनशैली

खूबसूरत दिखना है तो इन चीजों को कीजिये अपनी डाइट में शामिल

एक अच्छी डाइट आपको सेहतमंद रखने के लिए काफी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है. लोग न जाने क्यों सौंदर्य बढ़ाने वाले उत्पादों के पीछे भागते रहते हैं जबकि सच्चाई है कि आप अपनी डाइट में कुछ चीजों को शामिल कर के भी अपनी खूबसूरती बढ़ा सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे खाद्य पदार्थों के बारे में बता रहे हैं जिनका सेवन करने से आप अपनी खूबसूरती को बरक़रार रख सकते हैं.

खूबसूरत दिखना है तो इन चीजों को कीजिये अपनी डाइट में शामिल

रियल लाइफ की इस बार्बी को, देखकर पलकें झपकाना भी भूल जाएंगे आप …

खट्टे फल जैसे नीबू, संतरे, कीनू, चकोतरा का सेवन अधिक मात्रा में करें क्योंकि इनमें विटामिन सी होती है। विटामिन सी के सेवन से झुर्रियां देर से पड़ती हैं। झुर्रियों के असर को बेअसर करने के लिए ब्लूबेरी, ब्लैकबेरीज़, चेरी, लाल और बैंगनी रंग के अंगूर, बैंगनी गोभी का सेवन करें। एवोकैडो, अमरूद, खूबानी, अंजीर और करौंदे जैसे फलों में फाइबर अधिक मात्रा में होती है और ऐसे फलों को बिना छिलका उतारे ही खायें। सेब में पेक्टिन पाई जाती है, जो संवेदनशील त्वचा के लिए काफी सहायक मानी जाती है।

सोने से पहले हर कपल को करने चाहिए ये 6 काम ताकि…

सेब स्किन टोनर माने जाते हैं, जो त्वचा को मजबूत बनाने तथा रक्त संचार में अहम भूमिका अदा करते हैं। सेब में एंटी-ऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा में ऑक्सीडेशन को रोकने में प्रभावी भूमिका अदा करते हैं। टमाटर हर मौसम में सस्ते व सुलभ तरीके से मिलने वाला उपयोगी पदार्थ है। जहां यह भोजन को स्वादिष्ट बनाने में सहयोग देता है, वहीं त्वचा के लिए यह उत्तम टॉनिक है।

Related Articles

Back to top button