उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राजनीति

गुजरात की अरबपत‌ि प्रीत‌ि ने यूपी की सियासत में मचाया हलचल

preeti-mahapatra_1464701508गुजरात की अरबपत‌ि व्यापारी प्रीत‌ि महापात्रा ने राज्यसभा के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र भरकर स‌ियासी हलके में हलचल मचा दी है।
प्रीत‌ि महापात्रा ने दो सेटों राज्यसभा का नामांकन भरा वहीं प्रीत‌ि का प्रस्तावक बनने के ‌ल‌िए लोगों में होड़ लग गई। कई विधायक उनके प्रस्तावक बने
ज‌िनमें बीजेपी विधायक कपिल देव, अपना दल के आरके वर्मा, रामपाल यादव, ‌ न‌िर्दलीय व‌िधायक फतेह बहादुर स‌िंह, बीजेपी व‌िधायक सल‌िल व‌िश्नोई, उपेंद्र त‌िवारी,  ‌व‌िधायक बाला प्रसाद अवस्थी, कृष्णा पासवान और आशुतोष टंडन शाम‌िल हैं।

प्रीति गुजरात की रहने वाली हैं इनके पति हरिहर पात्रा गुजरात के बड़े बिजनेसमैन हैं। प्रीति खुद भी बिजनेस वुमन हैं और एनजीओ चलाती
 हैं। प्रीत‌ि अपने प‌त‌ि के साथ मुंबई में रहती हैं।

प्रीति निर्दलीय प्रत्याशी हैं।उनका कहना है, मेरा ‌क‌िसी पाpreeti-mahapatra_1464692977र्टी से लेना-देना नहीं है, हमpreeti-mahapatra_1464701659 एनजीओ हैं। प्रीत‌ि ने ये भी बताया क‌ि वह स्वच्छ भारत अभ‌ियान के ल‌िए काम करती हैं।

गुजरात की सीएम आनंदीबेन के सीथ प्रीत‌ि महापात्रा…

प‌त‌ि के साथ प्रीत‌ि महापात्रा

जानकारी के मुताब‌िक, मुंबई में रहने वाले प्रीत‌ि के पत‌ि पर करोड़ों रुपये के घोटाले का आरोप है और मुंबई में मुकदमा हो चुका है।

यूपी में अब राज्यसभा की 11 सीटों के लिए चुनाव होगा। राज्यसभा के लिए सपा ने 7 उम्मीदवार, बसपा ने 2 और  कांग्रेस ने 1 उम्मीदवार उतारा था।

Related Articles

Back to top button