राजनीतिराज्य

गोवा में राणे के बाद एक और विधायक ने छोड़ी कांग्रेस

गोवा विधानसभा में गुरुवार को मनोहर पर्रिकर के बहुमत साबित करने के साथ ही स्थानीय कांग्रेस में कलह शुरू हो गई है। शुक्रवार को एक और कांंग्रेस विधायक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। अंग्रेजी चैनल टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के मुताबिक सैवियो रोड्रिग्ज ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया। रोड्रिग्ज ने इस्तीफा देते हुए कहा कि वे राहुल गांधी को कांग्रेस के नेता के तौर पर स्वीकार नहीं कर सकते हैं। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को गोवा के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और हाल ही में ही विधायक चुने गए विश्वजीत राणे ने विधायक पद की शपथ लेने के कुछ घंटों बाद ही इस्तीफा दे दिया। राणे ने भी इस्तीफा देते हुए कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से भी नाराजगी जताई है। 
गोवा में राणे के बाद एक और विधायक ने छोड़ी कांग्रेस

गोवा कांग्रेस में बगावत की शुरुआत!

इस्तीफा देने के बाद राणे ने कहा था कि पार्टी की खराब मैनेजमेंट के खिलाफ मेरा यह पहला कदम है। मैं अब पार्टी में नहीं रहना चाहता। मैं फिर से चुनाव लड़ूंगा। हालांकि राणे ने अभी स्पष्ट नहीं किया वे चुनाव किसी पार्टी से लड़ेंगे या निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर। वहीं, राणे के विधायक पद से इस्तीफा देने पर प्रोटेम स्पीकर ने उनसे एक बार फिर से निर्णय पर विचार करने को कहा हुआ है। बता दें कि गुरुवार को मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने गोवा विधानसभा में 22 विधायकों के जरिए आसानी से विश्वासमत हासिल किया था। विश्वासमत के दौरान कांग्रेस विधायक विश्वजीत राणे ने वोटिंग का बहिष्कार किया और बाहर चले गए।

अहम बात ये है कि गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 17 तो बीजेपी ने 13 ही सीटें हासिल की थींं। हालांकि सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा किसी के पास नही था लेकिन मनोहर पर्रिकर ने सरकार बनाने का दावा पेश किया और विधानसभा में 22 विधायकों का समर्थन हासिल कर विश्वास मत जीत लिया। इस तरह कांग्रेस बड़ी पार्टी होने के बावजूद सरकार बनाने से वंंचित रह गई। 

Related Articles

Back to top button