अन्तर्राष्ट्रीय

घरवालों ने कहा- नहीं था कोई और उपाय इसलिए महिला को कर रखा था तहखाने में बंद

china-cage-woman-1_03_08_2016बीजिंग। चीन में मानसिक तौर पर बीमार महिला से जुड़ी ऐसी खबर व तस्वीरें सामने आईं हैं जो आपको हिला कर रख देंगी। इस महिला को उसके परिवार वालों ने ही घर के अंडरग्राउंड हिस्से में बंद कर रखा था। उसे यहां से बाहर नहीं निकलने दिया जाता था और खाने-पीने के लिए उसे काफी तरसाया जाता था।

डेलीमेल ऑनलाइन में छपी खबर के अनुसार, 45 वर्षीय महिला का सरनेम पेंग बताया गया है। पेंग मानसिक तौर पर बीमार है और उसके परिवार वालों का कहना है कि उनके पास ऐसा करने के सिवा और कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा था। मामला सामने आने के बाद स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने पीड़ित महिला को इस अमानवीय कैद से छुड़वाकर अस्पताल में भर्ती करवाया है। यहां उसका इलाज करवाया जा रहा है और उसके स्वास्थ्य में सुधार भी हो रहा है।

रिपोर्ट में परिजनों के हवाले से बताया गया है कि उन्होंने पेंग का कई बार इलाज करवाया, लेकिन उसके हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। उल्टा उसकी स्थिति और बिगड़ती चली गई। वह और ज्यादा हिंसक हो गई थी, जिसके कारण उसे अंडरग्राउंड कमरे में बंद करना पड़ा ताकि वह किसी को कोई शारीरिक नुकसान नहीं पहुंचा सके।

चीन के सिचुआन प्रॉविंस की रहने वाली इस महिला की हालत 2012 में एक कार दुर्घटना में घायल होने के बाद खराब हुई थी।

इलाज के दौरान एक बारगी परिजनों को लगा था कि उसकी हालत सुधर गई है और वे उसे घर ले आए थे लेकिन अचानक एक बार फिर से उसकी हालत खराब हो गई।

Related Articles

Back to top button