स्पोर्ट्स

घुड़सवारी इवेंटिंग स्पर्धा के पहले दिन के बाद फवाद मिर्जा संयुक्त 7वें स्थान पर

टोक्यो : पहली बार ओलंपिक खेलों में चुनौती पेश कर रहे भारतीय घुड़सवार फवाद मिर्जा ने अच्छी शुरुआत की है और इवेंटिंग स्पर्धा में ड्रेसेज दौर के बाद तालिका में वह संयुक्त रूप से सातवें स्थान पर हैं। फवाद घुड़सवारी (इक्वेस्ट्रियन) इवेंटिंग स्पर्धा में चुनौती पेश कर रहे है जिसमें ‘व्यक्तिगत ड्रेसेज’ चरण के बाद क्रॉस कंट्री और जंपिंग स्पर्धाओं के बाद विजेता का चयन होता है।

इवेंटिंग के पहले दिन ड्रेसेज में फवाद और उनके घोड़े ‘सिग्नुर मेदीकोट’ को 28 पेनल्टी अंक मिले। फवाद का समर्थन करने वाली बेंगलुरु की संस्था ‘एंबेसी समूह’ ने बताया कि प्रतियोगिता में 63 घुड़सवार भाग ले रहे जिसमें पहले दिन 42 प्रतियोगियों का खेल पूरा हो गया। इसमें फवाद संयुक्त रूप से सातवें स्थान पर है। बाकी बचे हुए 21 घुड़सवार शनिवार को ‘व्यक्तिगत ड्रेसेज’ को पूरा करेंगे।

ब्रिटेन के ओलिवर टाऊनएंड 23.60 पेनल्टी अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर है। ड्रेसेज को कलात्मक घुड़सवारी माना जाता है जिसमें घुड़सवार और घोड़े को अपनी रचनात्मकता दिखानी होती है। इसमें 20 मीटर गुणा 60 मीटर के आयातकर क्षेत्र में दोनों के तालमेल को अहमियत दी जाती है। फवाद को अब एक अगस्त को क्रॉस कंट्री रेस में भाग लेना है।

Related Articles

Back to top button