फीचर्ड

घोषणापत्र में राम मंदिर, भाग नहीं सकती बीजेपी

img_20161019111035

NEW DELHI: विनय कटियार के बाद BJP के एक और MP ने राम मंदिर के समर्थन में बयान दिया है। BJP MP सुब्रमण्यन स्वामी ने बुधवार को कहा, ‘राम मंदिर का मुद्दा 2014 में हमारे घोषणा पत्र का हिस्सा रहा है।

 हम इससे दूर कैसे भाग सकते हैं? हमें यह वादा पूरा करना ही होगा।’ स्वामी ने आगे कहा, ‘हम यह नहीं कह रहे कि हम इसे जबरन बनवाने जा रहे हैं। हम ऐसा सुप्रीम कोर्ट के जरिए करने जा रहे हैं। वक्त आ गया है जब इस मामले पर सुनवाई और मामले का निस्तारण हो।’
Image result for स्वामी
इससे पहले, बीजेपी सांसद विनय कटियार ने केंद्र सरकार के अयोध्या में रामायण संग्रहालय बनवाने के प्रस्ताव को लॉलीपॉप करार देते हुए मंदिर जल्द बनवाने की मांग की थी। 
कटियार ने कहा था, ‘राम मंदिर के लिए प्रयास होना चाहिए। इस लॉलीपॉप से कुछ नहीं होने वाला है।’ कटियार ने रामायण संग्रहालय को लेकर होने वाले कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा के आने के बावजूद वहां जाने से इनकार कर दिया था।
उन्होंने कहा था कि संत उनसे राम मंदिर के बारे में पूछेंगे, इसलिए वह वहां नहीं जाएंगे। बता दें कि संस्कृति मंत्रालय ने अयोध्या से 15 किमी दूर रामायण म्यूजियम बनवाने का फैसला लिया है। यूपी सरकार ने इसके लिए जमीन भी अलॉट कर दी है।
 

Related Articles

Back to top button