ज्ञान भंडार

‘चंद देशद्रोही बैंक अधिकारियों की वजह से कालेधन के खिलाफ लड़ाई कमजोर’

download-51हर मुद्दे पर बेबाकी से राय रखने वाले योग गुरु रामदेव ने अबकी बार नोटबंदी को लेकर बैंकों पर तीखा प्रहार किया है। रामदेव ने आरोप लगाया है कि बैंकों में कार्यरत कुछ गद्दार कर्मचारियों-अधिकारियों की वजह से न सिर्फ कालेधन के खिलाफ लड़ाई पटरी से उतर रही है, बल्कि कैश की किल्लत से भी जूझना पड़ रहा ह
रामदेव की मानें तो बैंकों के कुछ अधिकारी कमीशनखोरी के चक्कर में देशद्रोह कर रहे हैं। रामदेव ने किसी बैंक का नाम नहीं लिया लेकिन पीएम मोदी के कालेधन के खिलाफ अभियान में बैंकों के भ्रष्ट अधिकारियों को रोढ़ा बताया। वे शुक्रवार को राजस्थान के जयपुर में मीडिया से मुखातिब हो रहे थे, तब उन्होंने ये बातें कहीं।
रामदेव ने कहा कि कुछ बैंकों ने हर जमा हुए 100 करोड़ के कालेधन पर 20 से 30 करोड़ का चूना लगाया। रामदेव ने यह भी कहा कि कुछ बैंकों ने एक बार में ही 100 से 200 करोड़ कालाधन सफेद करने में भूमिका निभाई। यही वजह है कि कैश की कमी से लोगों को दो-चार होना पड़ रहा है।
रामदेव की मानें तो पीएम मोदी देश में आर्थिक पारदर्शिता और और विश्वस्यनीयता कायम करना चाहते हैं, लेकिन बैंकों के चंद भ्रष्ट, गद्दार और देशद्रोही कर्मचारियों की वजह से पूरी मुहिम को पलीता लगा हुआ है। 
रामदेव यहीं नहीं रुके, उन्होंने आरबीआई को भी लपेटे में लिया। रामदेव ने कहा कि आरबीआई बैंकों की मॉनीटरिंग करने में असफल रही है। रामदेव ने आशंका जताई है कि आरबीआई के भी कुछ अधिकारियों की भी नोटबंदी के दौरान देशद्रोही गतिविधियों में मिलीभगत हो सकती है।

Related Articles

Back to top button