उत्तर प्रदेशफीचर्डराजनीतिराज्यराष्ट्रीयलखनऊ

चुनाव प्रचार के दौरान जुबानी जंग तेज, आजम खान ने जया प्रदा को लेकर की अमर्यादित टिप्पणी

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान जुबानी जंग होना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी कई नेताओं के बयान चर्चा का विषय रह चुके हैं। लेकिन आजम खान ने सारी हदों को लांगते हुए जया प्रदा के खिलाफ बयान दिया, जो उनकी मुश्किलें बढ़ा रहा है।

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के दिग्गज और रामपुर से उम्मीदवार आजम खान के बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है। बीजेपी नेता जया प्रदा को लेकर उनके द्वारा की गई अमर्यादित टिप्पणी पर अब केस दर्ज हो गया है। आजम के बयान पर संज्ञान लेते हुए क्षेत्रीय मजिस्ट्रेट ने उनके खिलाफ तहरीर दे मुकदमा दर्ज कराया। आजम खान के बयान की चारो तरफ भर्त्सना हो रही है। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान जुबानी जंग होना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी कई नेताओं के बयान चर्चा का विषय रह चुके हैं। लेकिन आजम खान ने सारी हदों को लांगते हुए जया प्रदा के खिलाफ बयान दिया, जो उनकी मुश्किलें बढ़ा रहा है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी जया प्रदा के बचाव में उतर आई हैं। सुषमा ने सोमवार सुबह ट्वीट कर मुलायम सिंह यादव से अपील कर आजम खान पर एक्शन लेने की अपील की, सुषमा ने ट्वीट किया, मुलायम भाई, आप समाजवादी पार्टी के पितामह हैं। आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है, आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती ना करें। आजम खान के बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग भी संज्ञान ले चुका है। आयोग की तरफ से इस मामले में समाजवादी पार्टी को नोटिस भी भेजा जा सकता है। बता दें कि रामपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए आजम खान ने जया प्रदा पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि 10 बरस जिसने रामपुर वालों का खून पीया, जिसे उंगली पकड़कर हम रामपुर में लेकर आए, जिसका हमने पूरा ख्याल रखा, उसने हमारे ऊपर क्या-क्या आरोप नहीं लगाए।

इसी दौरान उन्होंने मर्यादा तोड़ते हुए कहा ‘जिसको हम उंगली पकड़कर रामपुर लाए, आपने 10 साल जिनसे प्रतिनिधित्व कराया…उसकी असलियत समझने में आपको 17 साल लगे, मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनका अंडरवियर खाकी रंग का है।’ आजम खान और जया प्रदा के बीच जंग काफी पुरानी है। जया प्रदा पहले भी आजम खान पर गलत बयानबाजी का आरोप लगा चुकी हैं, तो कई बार उन्हें गुंडा भी कह चुकी हैं। पद्मावत फिल्म पर हुए विवाद के दौरान जया प्रदा ने आजम की तुलना खिलजी से की थी।

Related Articles

Back to top button