जीवनशैली

चेहरे की खूबसूरती को निखारता है लहसुन

लगातार बढ़ते प्रदूषण और धूल मिट्टी के कारण स्किन से जुड़ी कई समस्याएं होने लगते हैं. इन चीजों के कारण चेहरे पर दाग धब्बे और झुर्रियों की समस्या हो जाती है. जिसके कारण किसी भी लड़की की खूबसूरती पर बहुत बुरा असर पड़ता है. पर क्या आपको पता है कि आप लहसुन के इस्तेमाल से स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. आज हम आपको लहसुन के कुछ फेस फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं. जो आपकी त्वचा की सभी समस्याओं को दूर करके आपकी त्वचा में निखार लाने का काम करते हैं. चेहरे की खूबसूरती को निखारता है लहसुन

1- चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा पाने के लिए लहसुन की कलियों को लेकर पीस लें. अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. इस पेस्ट को लगाने से आपको पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

2- अपनी सांवली रंगत को गोरा बनाने के लिए लहसुन की कलियों को पीसकर पेस्ट बना लें. अब इसमें थोड़ा सा दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. 

3- अपनी स्किन को अंदर से साफ करने के लिए लहसुन के पेस्ट में एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. एलोवेरा त्वचा पर एक नेचुरल मॉइस्चराइज के रूप में काम करता है. इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा अंदर से साफ और सुंदर हो जाती है.

Related Articles

Back to top button