जीवनशैली

चेहरे की चमक को वापस लाता है बादाम

क्या आपको पता है की अगर आप नियमित रूप से मुट्ठी भर बादाम खाते है तो हमेशा स्वस्थ रह सकते है.और अगर आप बादमो को भिगोकर खाते है तो ये आपको दोगुने लाभ पहुंचा सकते है.

पर हम आपको बता दे की बादाम ना सिर्फ आपको एक अच्छी सेहत देते है बल्कि आपको खूबसूरती का वरदान भी देते है.बादाम में भरपूर मात्रा में मिनरल्स, विटामिन, फाइबर,प्रोटीन,ओमेगा 3,मैग्निशियम के अलावा और भी बहुत से जरूरी पोषक तत्व मौजूद होते है.अगर आप अपनी त्वचा की खूबसूरती बढ़ाना चाहती है तो बादाम का इस्तेमाल करे.इसके इस्तेमाल से स्किन की हर परेशानी से छुटकारा पाया जा सकता है. 

1-लगातार धूल मिटटी के संपर्क में रहने से चेहरे की  चमक कही खो जाती है.अगर आप अपने चेहरे में चमक लाना चाहती है तो भिगे हुए बादाम का पेस्ट चेहरे पर पैक की तरह लगाएं. रोजाना इसके इस्तेमाल से चेहरा पहले से भी ज्यादा ग्लो करने लगेगा. 

2-ड्राई स्किन की समस्या को दूर करने के लिए और अपनी स्किन की नमी बरकरार रखने के लिए थोड़े से बादामों को भिगाकर पेस्ट बना ले,अब इसमें थोड़ा सा दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए,और थोड़़ी देर बाद पानी से धो लें. 

3-अगर आप अपनी स्किन में निखार लाना चाहती है तो बादाम का इस्तेमाल करे,बादाम स्किन में मौजूद डेमेज हो चुके टीशुओं को रिपेयर और नए टीशु का निर्माण भी करता है.इसे इस्तेमाल करने के लिए रात में सोने से पहले बादाम को भिगो दे सुबह शहद के साथ इन्हे पीसकर चेहरे पर लगाने से स्किन टोन में निखार आ जाता है. 

Related Articles

Back to top button