ब्रेकिंगराज्य

चोरों ने पांच फिट लम्बी सुरंग बनायी, नहीं चुरा पाये 17 लाख रुपये

रायपुर : छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुड़पार के सहकारी बैंक में बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम देने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए। बदमाशों ने बैंक के अंदर घुसने के लिए पांच फीट लंबी सुरंग खोदी। ये लोग उस जगह तक भी पहुंच गए, जहां तिजोरी रखी थी। बैंक ने बताया कि इसमें 17 लाख रुपए थे।


सोमवार सुबह जब कर्मचारी बैंक पहुंचे तो कैशियर के कमरे की टाइल्स टूटी मिली। इसकी जानकारी मैनेजर को दी गई। दुधावा पुलिस के मुताबिक, चोर सुरंग बनाकर कैशियर के चैंबर तक पहुंच गए थे। यहीं तिजोरी रखी थी। चोरों ने हैंडल तोड़ लिया, लेकिन तिजोरी तोड़ने में कामयाब नहीं हो सके। तीन दिन पहले ही बैंक में 20 लाख रुपए आए थे। इनमें से करीब 17 लाख रुपए तिजोरी में रखे थे।

चोरों ने बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे को कपड़े से ढक दिया था। साथ ही अपना चेहरा छिपाकर कमरे के अंदर घुसे। पुलिस ने स्निफर डॉग को बुलवाया जो मुड़पार से सरोना की ओर 200 मीटर जाकर रुक गया। मौके से एक टार्च भी बरामद हुई है। पुलिस का कहना है कि चोरी के लिए जो तरीका अपनाया गया उससे साफ है कि बदमाश पहले भी बैंक में आ चुके थे। वे बैंक भवन के चप्पे चप्पे और वहां के कर्मचारियों से अच्छी तरह वाकिफ होंगे। चोरों को पता था दीवार के नीचे किस जगह पर सुरंग बनाने से बैंक के किस हिस्से में निकलेंगे।

Related Articles

Back to top button