टेक्नोलॉजी

जनवरी में लॉन्च हो सकता है दुनिया का पहला 5 रियर कैमरों वाला स्मार्टफोन

Nokia 9 PureView ये वो स्मार्टफोन है जो पिछले काफी दिनों से सुर्खियां बटोर रहा है और टेक जगत में इसकी लॉन्चिंग के लिए इंतजार हो रहा है. अब खबर मिली है कि दुनिया का पहला पांच रियर कैमरे वाला ये स्मार्टफोन जनवरी के आखिरी हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है. पहले ये खबर थी कि नोकिया ब्रांड लाइसेंसी HMD ग्लोबल इसे इस साल के नए फ्लैगशिप के तौर पर उतार सकता है. हालांकि बाद में इसकी लॉन्चिंग में प्रोडक्शन संबंधी दिक्कतों के चलते देर हो गई.

जनवरी में लॉन्च हो सकता है दुनिया का पहला 5 रियर कैमरों वाला स्मार्टफोन पहले Nokia 9 को नॉच लेस डिस्प्ले और पांच कैमरों के साथ देखा गया था. उम्मीद है कि इसमें PureView ब्रांडिंग के साथ Zeiss लोगो भी देखने को मिलेगा. Nokia 9 PureView की लॉन्चिंग के संबंध में एक रशियन टिप्सटर ने ट्विटर पर जानकारियां लीक की हैं.

इसमें एक तस्वीर नजर आ रही है जो Nokia 9 के हालिया कॉन्सेप्ट इमेज से मिलती जुलती है. साथ ही यहां एक टेक्स्ट ‘वन मंथ’ भी लिखा है जिससे ये उम्मीद की जा सकती है कि स्मार्टफोन को नए साल में जनवरी के आखिरी हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है.

इससे पहले ये रिपोर्ट आई थी जिसमें HMD ग्लोबल के अधिकारियों के हवाले से बताया गया था कि कैमरे के प्रोडक्शन संबंधी किसी दिक्कत के चलते लॉन्च में देरी हो रही है और इसकी लॉन्चिंग नए साल की शुरुआत में की जा सकती है. हाल ही में Nokia 9 की एक लीक तस्वीर सामने आई थी जिसमें नॉच लेस डिस्प्ले के साथ बड़ी सेल्फी कैमरा नजर आया था और यहां लेफ्ट और राइट साइड में पतले बेजल्स नजर आ रहे थे. साथ ही इस स्मार्टफोन में ग्लास और मेटल का सैंडविच डिजाइन भी दिखा था.

पिछली कुछ रिपोर्ट्स के हवाले से बात करें तो Nokia 9 PureView, Zeiss ब्रांड वाले पांच कैमरों के साथ आएगास, जहां सर्कुलर फॉर्मेट में LED भी मौजूद होगा. साथ ही इसमें 8GB रैम, 256GB स्टोरेज और 6-इंच डिस्प्ले दिया जाएगा.

कुछ रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया है कि Nokia 9 PureView क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ बाजार में आएगा. हालांकि कंपनी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर को भी नए हैंडसेट में दे सकती है.

Related Articles

Back to top button