ज्ञान भंडार

जब एक मां ने अपने ही बेटे को कंडोम देकर कही ये बात…

एजेन्सी/  letterअपने बच्चों की सेहत और सुरक्षा को लेकर हर माता-पिता चिंतित रहते हैं. वह अपने बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए वो हर काम करते हैं जो उनके वश में होता है. लेकिन तेजी से बदलते समय में आज भी भारतीय परिवारों में बच्चे अपने माता-पिता और बड़े बुजुर्गों से सेक्स, कंडोम और फैमिली प्लानिंग जैसे मुद्दे पर बात करने से शर्माते हैं.

वहीं दुनिया में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो अपने बच्चों से इन सभी टॉपिक पर न सिर्फ खुलकर बात करते हैं बल्कि उनका सही मार्गदर्शन भी करते हैं. ऐसा ही एक वाक्या बीते दिनों लंदन में देखने को मिला जब एक मां ने घर से जाते समय अपने बेटे के लिए दरवाजे पर एक लेटर के साथ कंडोम टांगा और उसके लिए प्यार भरा मैसेज भी छोड़ा.

दरअसल, घर पर बेटे की गर्लफ्रेंड रात में समय गुजारने आने वाली थी. लेटर के बीच में कंडोम के पैकेट को पिन से अटैच करते हुए महिला ने लिखा कि बेटा, मुझे पता है कि अब तुम बड़े हो गए हो. मुझे तुम पर गर्व है. रात को तुम्हारी गर्लफ्रेंड एश्ले घर पर आ रही है.

जब वो तुम्हारे बहुत नजदीक हो तो इस कंडोम को इस्‍तेमाल करना मत भूलना. लेटर में महिला बेटे को फ्रिज में रखे हुए खाने के बारे में भी याद दिलाया.

जब इस लेटर की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो कई लोगों की अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया सामने आईं. कुछ लोगों ने जहां उस महिला को जागरूक मां बताकर उसकी प्रशंसा की, तो वहीं कुछ ने उसका मजाक भी बनाया.

Related Articles

Back to top button