ज्ञान भंडार

जमीन के झगड़े में दो गुटों में ऐसे चले लाठी-डंडे, बरसे पत्थर

sohna08_1482207968गुड़गांव। गुड़गांव जिले के कस्बा सोहना में जमीन के झगड़े में दो गुटों ने एक-दूसरे पर जमकर लाठी-डंडे और पत्थर बरसाए। इस झगड़े में दो तरफ से करीब नौ लोग घायल हो ग, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। घायल अस्पताल में उपचाराधीन हैं, वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी है। यहां तक कि फिर तनाव पनपने की आशंका के चलते घटनास्थल पर तीन दिन से अस्पताल में भारी पुलिस बल भी तैनात है। ये है पूरा मामला..
– घटना सोहना के वार्ड-19 में देवी मंदिर के पास रविवार दोपहर बाद की है। एक पक्ष का आरोप है कि इस जमीन का मामला अदालत में विचाराधीन होने के बावजूद यहां कब्जे की कोशिश की गई।
– कमलेश और त्रिलोक ने बताया कि रविवार दोपहर बाद एक गुट के लोगों ने जमीन पर कब्जा करने की नीयत से उन्होंने उनकी जमीन से सब्जियां उखाड़नी शुरू कर दी। साथ ही वहां दीवार बनानी शुरू कर दी, जिसका विरोध किया तो उन पर हमला कर दिया गया।
– इस वारदात में उनके परिवार के 9 लोगों को चोटें आई हैं, जिन्हे सोहना के नागरिक अस्पताल में लाया गया। वहां से दो घायलों को गुड़गांव रेफर कर दिया गया, जो पिछले तीन से वहीं उपचाराधीन हैं।
– वहीं दूसरे पक्ष ने इस जमीन पर अपना हक जताया है। इसी के चलते दोनोें गुटों में जमकर लाठी-डंडे और पत्थरबाजी हुई।
– नागरिक अस्पताल में दोनों गुटों के आने पर झगड़े का अंदेशा बन गया, जिस पर अस्पताल में भारी पुलिस बल तैनात कराया गया। सोमवार को भी पुलिस बल अस्पताल में तैनात रहा।
– उधर इस बारे में जांच अधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों के लोगों का बयान ले लिया गया है। मामला कोर्ट में विचाराधीन बताया जा रहा है, जिसके चलते पूरी तहकीकात के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी। ऐहतियात के तौर पर अस्पताल में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button