टॉप न्यूज़

जयपुर के अन्य कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव के लिए वोटिंग जारी

bpl-r2366370-largeजयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी समेत इससे संबद्ध जयपुर के अन्य कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव के लिए सुबह 8 बजे से कडी सुरक्षा के बीच वोटिंग जारी है। आपको बता दें कि दोपहर एक बजे तक मतदान होगा और 2 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। राजस्थान यूनिवर्सिटी के गेट पर सुबह साढ़े सात बजे से ही गहमागहमी शुरू हो गई थी। अब वोटर छात्र-छात्राओं के आने का सिलसिला तेज हो गया है। इसके अलावा महारानी कॉलेज, महाराजा कॉलेज, कॉमर्स और राजस्थान कॉलेज में भी छात्रों को आईकार्ड लेकर प्रवेश दिया जा रहा है।

पुलिस की सुरक्षा के कारण जेएलएन मार्ग पर किसी भी वाहन को रुकने नहीं दिया जा रहा। राजस्थान यूनिवर्सिटी मेें चुनाव के लिए व्यापक पुलिस बल तैनात किया गया है।

राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में सबसे ज्यादा कांटे की टक्कर अध्यक्ष पद को लेकर है। अध्यक्ष पद के लिए प्रमुख छात्र संगठनों सहित अन्य निर्दलीय उम्मीदवारों का भी मजबूत दावा है। एक सप्ताह से चले प्रचार में क्षेत्रवाद, जातिवाद चरम पर रहे।
वहीं, लिंगदोह कमेटी की चुनाव सिफारिशों को धता बताते हुए जमकर राजनीतिक अपील हुई। विवि चुनाव परिणाम कहने को तो एक विवि के 38 विभागों और संघटक कॉलेजों से जुड़ा है। लेकिन, प्रदेश का सबसे बड़ा विवि होने और राज्य विधानसभा का जाना पहचाना रास्ता होने के कारण परिणाम पर सीधे राजनीतिक दिग्गजों की नजर है।

 

Related Articles

Back to top button