स्पोर्ट्स

जर्मनी में जीत के इरादे से उतरेंगे श्रीकांत

बर्लिन (ईएमएस)। भारत के किदांबी श्रीकांत यहां शुरू हो रहे जर्मन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन में सत्र का अपना पहला खिताब जीतने के इरादे से उतरेंगे। अगस्त में रियो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे श्रीकांत को जापान में चोट लगी थी और पिछले साल सितंबर में कोरिया सुपर सीरीज में हार के दौरान उनके दायें टखने में लगी यह चोट बढ़ गई थी।

दुनिया के पूर्व तीन नंबर के खिलाड़ी और 12वें वरीयता प्राप्त श्रीकांत अपने अभियान की शुरूआत स्लोवाकिया के एलेन रोजा के खिलाफ करेंगे। इस टूर्नामेंट में शीर्ष 10 में शामिल छह खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं जिसमें ओलंपिक चैंपियंन चेन लोंग और महान खिलाड़ी लिन डैन भी शामिल हैं। पुरूष एकल में श्रीकांत के अलावा राहुल यादव पहले दौर में इस्राइल के मिशा जिल्बरमैन, हर्षील दानी छठे वरीयता प्राप्त चाउ टिएन चेन और सिरिल वर्मा चीन के तीसरे वरीयता प्राप्त लिन डैन से खेलेंगे।

वहीं शुभंकर डे का मुकाबला चीन के झाओ जुनपेंग से होगा। दूसरी ओर महिला एकल में तन्वी लाड पहले दौर में क्वालीफायर से खेलेंगी। उन्हें दूसरे दौर में ओलंपिक चैम्पियन स्पेन की कैरोलिना मारिन से खेलना पड़ सकता है। वहीं पुरूष युगल में फ्रांसिस अल्विन और तरूण कोना की जोड़ी अपने अभियान की शुरूआत झी हुइई ली और यांग ली की चीनी ताइपे की पांचवीं वरीय जोड़ी के खिलाफ करेगी।

Related Articles

Back to top button