टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

जल्द पेट्रोल पंप पर 60-65 रुपए प्रति लिटर में उपलब्ध होगा एथेनॉल : गडकरी

नागपुर: कोरोना काल में पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतें आम आदमी की परेशानी की वजह बन गई हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का एक बयान सामने आया है। नितिन गडकरी ने कहा जल्द ही हम लोग पेट्रोल पंप पर एथेनॉल की सुविधा देंगे, जो पेट्रोल-डीज़ल से कम दाम पर उपलब्ध होगा।

नितिन गडकरी ने कहा कि पेट्रोल की कीमतें तेजी से बढ़ रही हैं, लोग पेट्रोल की बढ़ रही कीमतों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। ऐसे में हम लोगों को आने वाले दिनों में सुविधा देंगे कि पेट्रोल पंप पर एथेनॉल मिल सके, ताकि उनके पास ऑप्शन उपलब्ध रहे। केंद्रीय मंत्री ने कहा पेट्रोल का दाम अगर 100 रुपए प्रति लीटर से अधिक है, तो एथेनॉल ग्राहक को महज 60-65 रुपए लीटर मिलेगा। ग्रीन फ्यूल से प्रदूषण में कमी भी आएगी।

उल्लेखनीय है कि पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें बीते लंबे समय से नई उछाल ले रही हैं। सोमवार को भी पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है, 12 जुलाई को नई दिल्ली में पेट्रोल का रेट 101.19 प्रति लीटर हो गया है। हालांकि, लंबे समय के बाद डीज़ल की कीमतों में कुछ कमी आई है। डीज़ल 16 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है और अब दिल्ली में इसकी कीमत 89.72 रूपए प्रति लीटर हो गई है।

Related Articles

Back to top button