टॉप न्यूज़दिल्लीफीचर्ड

जाट आंदोलन ने रोकी सप्लाई, दिल्ली में पानी खत्म, कल स्कूल रहेंगे बंद-सीएम केजरीवाल

दस्तक टाइम्स एजेंसी/ munak-canal_650x400_71456028421 (1)नई दिल्ली: जाट आरक्षण आंदोलन का असर दिल्ली पर भी देखने को मिल रहा है। दिल्ली में पानी खत्म हो गया है, जिसके चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पानी खत्म हो गया। सोमवार को स्कूल बंद रहेंगे। दरअसल, जाटों ने मुनक नहर को बंद कर दिया है, जिसके चलते पानी की आपूर्ति प्रभावित हुई है।

कल होने वाली परीक्षाएं भी स्थगित
दिल्ली के जलमंत्री कपिल शर्मा ने जानकारी दी है कि पानी संकट की वजह से सोमवार को सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। कल होने वाली परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया। उन्होंने जानकारी दी है कि मुनक प्लांट बंद होने से वज़ीराबाद और चंद्रावल प्लांट प्रभावित हुआ है। अगले 4 से 5 घंटो में हो पानी की भारी किल्लत सकती है। 24 घंटे मॉनिटरिंग कर रहे हैं। हरियाणा के अधिकारियो से संपर्क में है और लीगल सुझाव भी ले रहे हैं। पानी की राशनिंग शुरू कर दी है।

लोगों से पानी बचाने की अपील
दिल्ली सरकार ने इस पर आपातकालीन बैठक बुलाई है, लेकिन फिलहाल इसका कोई हल निकलता नहीं दिखाई दे रहा है। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने साफ किया कि दिल्ली के पास कुछ इमरजेंसी वाटर टैंकर ही बचे हैं, जिससे हर इलाके में थोड़ी बहुत पानी की सप्लाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने साफ किया कि जब तक मुनक नहर से आगे पानी नहीं आता उनके हाथ बंधे हुए हैं। सीएम ने जनता से पानी बचाने की अपील की है।

सीएम ने बताया कि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, प्रधान न्यायाधीश, रक्षा प्रतिष्ठानों, अस्पतालों, दमकल विभाग को छोड़कर सभी के बीच पानी का समान रूप से नियंत्रित वितरण होगा।

सुप्रीम कोर्ट पहुंची दिल्ली सरकार
वहीं इस मामले को पहले से ही भांपते हुए दिल्ली सरकार शनिवार रात सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई। उसने शीर्ष अदालत से केंद्र सरकार को मामले में हस्तक्षेप करने और राष्ट्रीय राजधानी को मुनक नहर से जलापूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश देने को कहा। मुनक नहर पड़ोसी हरियाणा राज्य से आती है, जो पूरी तरह से जाट आंदोलन की गिरफ्त में है।

Related Articles

Back to top button