जीवनशैली

जानें फेसबुक पर आपकी गर्लफ्रेंड की किससे है नजदीकियां –

fb_hacking_201658_181940_08_05_2016एंजेंसी/अगर आप इस बात से परेशान है कि आपकी गर्लफ्रेंड कहीं फेसबुक पर किसी और से नजदीकियां तो नहीं बढ़ा रही और आप चाह के भी उससे पूछ नहीं पा रहे तो आज आपकी इस परेशानी का हल हम लेकर आएं है। आगे बढ़ने से पहले हम बता दें कि रिश्तों में विश्वास से बढ़कर कुछ नहीं और हम मानते है कि बिना अपने साथी या किसी भी व्यक्ति की इजाजत के उसके अकाउंट को एक्सेस करना आपराधिक काम है और जागरण टेक टीम इसका कतई समर्थन नहीं करती, इसलिए बेहतर होगा आप यह काम अपने साथी की रजामंदी से ही करें। अब आपको बताते है कैसे बस 10 मिनट में आप जान लेंगे की फेसबुक पर आपकी गर्लफ्रेंड किससे नजदीकियां बढ़ा रही है:

  1. सबसे पहले जिस व्यक्ति के फेसबुक अकाउंट के बारे में जानना है। उसके अकाउंट का पासवर्ड रीसेट करें। इसके लिए पहले उस व्यक्ति के ईमेल आईडी को प्राप्त करें क्योंकि तभी आप उसका पासवर्ड रीसेट कर सकेंगे यानि पहले अपनी गर्लफ्रेंड का ईमेल आईडी प्राप्त करें।
  2. वैसे ऐसा करने के लिए आपको तीन कॉमन फ्रेंड्स की जरूरत भी पड़ेगी, जिनकी मदद से आप अपनी गर्लफ्रेंड के अकाउंट में एंटर कर सकें।
  3. अब याद रखें कि अगर आप अपने फेसबुक से लॉगइन हैं, तो पहले लॉग-आउट हो जाएं।
  4. इसके बाद फॉरगेट पासवर्ड बटन पर क्लिक कर दें।
  5. अब जिस व्यक्ति के फेसबुक अकाउंट में जाना है उसका आईडी डालें यानि अपनी गर्लफ्रेंड का ईमेल आईडी डालें। इसके बाद इट्स माई अकाउंट पर क्लिक कर दें।
  6. इसके बाद कान्ट एक्सेस नाउ यानि इनमें अब पहुंच नही है? बटन पर क्लिक कर दें।
  7. फिर ऐसा ई-मेल आईडी डालें जिसपर आपका कंट्रोल है लेकिन वह आईडी आपके फेसबुक अकाउंट से कनेक्ट नहीं होना चाहिए।
  8. अब सिक्योरिटी से रिलेटेड प्रश्नों का जवाब देने का प्रयास करें। यदि आप इन प्रश्नों का जवाब दे पाते है तो आप सफलतापूर्वक पासवर्ड चेंज करने में सक्षम हो जाएंगे। यदि सवालों का जवाब नहीं दे पाते तो आगे की प्रक्रिया पूरी करें।
  9. यदि आप सिक्योरिटी से जुड़े प्रश्नों का जवाब नहीं दे पाते तो ‘रिट्रीव योर अकाउंट विथ द हेल्प योर फ्रेंड्स’ पर क्लिक कर दें।
  10. इसके बाद तीन ऐसे फ्रेंड्स को सेलेक्ट करें जिनकी मदद से आप अपनी गर्लफ्रेंड (जिस व्यक्ति के फेसबुक अकाउंट को एक्सेस करना चाहते है) के अकाउंट में जा सकते है।
  11. फिर फेसबुक आपके द्वारा सेलेक्ट किए गए फ्रेंड्स को एक अकाउंट रिकवरी पासवर्ड सेंड करेंगा। अगर आपके पास कॉमन फ्रेंड्स है जो इस काम में मदद के लिए तैयार है, तो आप पासवर्ड उन्हें सेंड करवा सकते है और फिर वह इस पासवर्ड को आपको भेज सकते है।
  12. बस अब अपने दोस्तों से लिए गए कोड्स के सहारे आप नए सिरे से पासवर्ड रीसेट कर सकेंगे और अपनी गर्लफ्रेंड के अकाउंट को आसानी से एक्सेस करके देख सकेंगे कि आखिर फेसबुक पर किससे है उनकी सबसे ज्यादा नजदीकियां।

ध्यान दें: हमारी टेक टीम इस ट्रिक की प्रमाणिकता का समर्थन नहीं करती।

 

Related Articles

Back to top button