ज्ञान भंडार

जान बचाने के लिए जिस बस से कूदी महिला, उसी ने कुचला

shimla-police-55a52b4cd1621_exlstबस हादसे के बाद खुद को बचाने के लिए महिला जैसे ही बाहर कूदी कि इसी बस की चपेट में आ गई। बस के पिछले टायर के नीचे आने से इसकी मौत हो गई। यह दर्दनाक हादसा हिमाचल के कांगड़ा में सामने आया है। यहां ग्राम पंचायत डरोह के नागनी चौक में मंगलवार सुबह हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई है।

बताया जा रहा है कि महिला बस में बैठी थी। इस दौरान बस को किसी अन्य वाहन ने टक्कर मार दी। इससे बस पीछे की ओर चलना शुरू हो गई। महिला ने बस से छलांग लगाई और बस के पिछले टायर की चपेट में आ गई। इससे महिला की मौत हो गई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस डूहक घनियारा से पालमपुर की ओर जा रही थी। नागनी चौक में जब बस सवारियों को उतारने के लिए रुकी तो वहां पर पहले से मौजूद एक ट्राले ने बैक करते समय बस को टक्कर मारी, इससे बस का शीशा टूट गया। इस बात को लेकर दोनों चालक अपनी गाड़ियों से उतर कर काफी देर तक बहस करते रहे।

इतने में ही बस जिसमें सवारियां बैठीं थीं, पीछे की तरफ खिसकने लगी और अफरातफरी में बस में बैठी एक महिला कमलेश देवी निवासी डूहक ने पीछे की तरफ चलती बस से छलांग लगा दी और वह बस के पिछले टायर की चपेट में आ गई। महिला को घायल अवस्था में बस चालक पालमपुर अस्पताल ले गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस ने मृतका का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया है और बस को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। डीएसपी पालमपुर विकास धीमान ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

 

वहीं, पुलिस थाना फतेहपुर के तहत गांव चाट्टा में सोमवार देर रात सड़क दुर्घटना में एक बाइक चालक की मौत हो गई। मृतक की पहचान राकेश कुमार निवासी ताहरा के रूप में हुई है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार राकेश कुमार की दुर्घटना में मौत होने की जानकारी मंगलवार सुबह मिली। उसके परिजन सोमवार रात को ही राकेश कुमार के घर न पहुंचने पर उसकी तलाश कर रहे थे।

किसी स्थानीय निवासी ने पुली के नीचे बाइक और राकेश कुमार को देखा तथा इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई। परिजनों के मुताबिक राकेश कुमार बाइक पर सवार होकर घर से कहीं काम को निकला था। लेकिन चाट्टा में किसी अज्ञात वाहन की टक्कर से राकेश कुमार बाइक समेत पुली के नीचे गिर गया तथा उसकी मौत हो गई।

राकेश अपने पीछे माता, पत्नी और एक लड़का और लड़की छोड़ गया है। डीएसपी धर्म चंद वर्मा ने बताया कि पुलिस ने बाइक को कब्जे में लेकर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस हादसे की हर पहलू की गहनता से छानबीन कर रही है।

 

Related Articles

Back to top button