राज्य

जापानी कंपनी आइसिन में बढ़ा विवाद, हड़ताली श्रमिकों ने कंपनी के गेट किए बंद

रोहतक की इंडस्ट्रियल माडल टाउनशिप में करीब एक माह से श्रमिक हड़ताल पर है. दरअसल कंपनी प्रबंधन ने 20 श्रमिकों को नौकरी से निकाल दिया गया. जिसके विरोध में श्रमिक हड़ताल पर चले गए.

दिनांक – 31 मई, 2017, दिन – बुधवार ,जानें आज का राशिफल

श्रमिकों का कहना है कि जब तक निकाले गए श्रमिकों को वापस नहीं लिया जाएगा वे हड़ताल पर रहेंगे. हालांकि इस दौरान हड़ताली श्रमिकों व प्रबंधन की श्रम विभाग की मध्यस्थता के चलते कई बार बातचीत भी हुई, लेकिन वार्ता सिरे नहीं चढ़ी.

रोहतक में इस जापानी कंपनी आइसिन में देश की कई जानी-मानी आटो मोबाइल कंपनियोें के पार्ट्स तैयार होते हैं. फिर यहां से उन्हें देश में अलग-अलग जगहों पर भेजा जाता है. कंपनी प्रबंधन का दावा है कि हड़ताल की वजह से अब तक करीब 20 करोड़ रूपए का नुकसान हो चुका है.

500 और 2000 रुपए के नोटों के बाद अब आएगा एक और नया नोट

बुधवार सुबह उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब हड़ताली श्रमिक कंपनी के दोनों गेट के सामने धरना देकर बैठ गए. उन्होंने किसी को भी न तो कंपनी के अंदर जाने दिया और न ही किसी को बाहर आने दिया.

कंपनी प्रबंधन से पुलिस को सूचित किया. जिसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंचा, लेकिन श्रमिक अपनी बात से पीछे हटने के लिए तैयार नहीं हैं. उधर, कंपनी प्रबंधन का कहना है कि हड़ताली श्रमिक हठधर्मिता कर रहे हैं. उन्होंने निकाले गए श्रमिकों को किसी भी सूरत में वापस लेने से इंकार कर दिया.

Related Articles

Back to top button