State News- राज्य

जापानी जहाज बेड़े अमेरिकी लड़ाकू बेड़े में शामिल

टोक्यो : जापान के दो विध्वंसक जहाजी बेड़े आज पश्चिमी प्रशांत क्षेत्र में अमेरिकी समाघात समूह यूएस कार्ल विंसन के साथ सैन्य अभ्यास में शामिल हो गए। अमेरिकी लड़ाकू बेड़ा कोरियाई प्रायद्वीप क्षेत्र के समीप है। जापानी नौसेना ने आज बताया कि जापानी विध्वंसक सामीदारे और आशिगारा शुक्रवार को पश्चिमी तट से रवाना हुए थे और वे अब कार्ल ङ्क्षवसन के साथ शामिल हो गए हैं। ये दोनों जहाज अमेरिकी समाघात समूह के साथ विभिन्न प्रकार के सैन्य अभ्यास करेंगें।

जापानी जहाज बेड़े अमेरिकी लड़ाकू बेड़े में शामिल

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया की ओर से दी गई धमकी के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने लडाकू बेडे को कोरियाई क्षेत्र की ओर कूच करने का आदेश दिया था। जापानी सेना ने अपने विध्वंसक जहाजी बेडे को अमेरिकी बेडे के साथ शामिल होने का निर्देश दिया था। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि जापानी जहाज कितनी अवधि तक अमेरिकी बेडे के साथ रहेंगें। उत्तर कोरिया आगामी मंगलवार को अपनी सेना की 85वीं स्थापना वर्षगांठ मना रहा है।

उत्तर कोरिया ने अब तक पांच परमाणु परीक्षण किए हैं जिनमें से दो पिछले वर्ष किए थे और संयुक्त राष्ट्र के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करके बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण किए हैं। उत्तर कोरिया ने अमेरिका को चेतावनी दी है कि उसके खिलाफ किसी भी तरह की आक्रामक कार्रवाई की सूरत में वह अमेरिका के खिलाफ परमाणु हमले से नहीं चूकेगा और उसने अमेरिकी सहयोगियों दक्षिण कोरिया तथा जापान के खिलाफ भी हमले की चेतावनी दी है।

Related Articles

Back to top button