फीचर्ड

जीएसटी पर रार जेटली ने कांग्रेस को, रमेश ने केंद्र सरकार को कोसा

मुंmumbai-hi_1452379831बई। जीएसटी बिल संसद के शीत सत्र में अटकने के बाद अब बजट सत्र से उम्मीद बंधी है। संसदीय कार्य मंत्री एम. वेंकैया नायडू भी ऐसा ही सोचते हैं। लेकिन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पर फिर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कुछ लोग जीएसटी को पारित नहीं होने दे रहे। वे ‘परपीड़ा का सुख’ ले रहे हैं। हालांकि, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस नहीं बल्कि पीएम और बीजेपी ही बिल के खिलाफ हैं।
 
जेटली ने मुंबई में एक कार्यक्रम में कहा, “क्षेत्रीय पार्टियां, आरजेडी, जेडीयू, एनसीपी जैसे यूपीए के घटक भी साथ हैं… सिर्फ एक राजनीतिक पार्टी विरोध कर रही है। भारतीय राजनीति में कोई समस्या नहीं है, समस्या कुछ लोगों के साथ है।’ वहीं विजयवाड़ा में नायडू ने कहा कि मैंने सोनिया गांधी से मुलाकात में उन्हें बताया कि जीएसटी रेट को सीमित रखने का प्रावधान हमने जोड़ लिया है। यूपीए के बिल में यह नहीं था, जो हमने इसमें जोड़ा है। हालांकि, रमेश ने पार्टी पर लग रहे आरोपों को खारिज किया।
उन्होंने कहा कि “सच तो यह है कि बीजेपी, नरेंद्र मोदी और अमित शाह जीएसटी नहीं चाहते। वे इसका ठीकरा कांग्रेस के सिर फोड़ना चाहते हैं।’

Related Articles

Back to top button