टॉप न्यूज़

जीत से शुरुआत करना होगा महिला टीम का लक्ष्य, जापान होगा सामने

women-hockey_147004870836 साल बाद ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम 31वें ओलंपिक में रविवार को अपने अभियान की शुरुआत जापान के खिलाफ करेगी। भारत को पूल बी में रखा गया है।
 
भारत ने पिछले वर्ष जून में वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल के क्लासीफिकेशन मैच में जापान को हराकर पांचवां स्थान हासिल किया था जिससे वह मॉस्को 1980 ओलंपिक के बाद पहली बार ओलंपिक में जगह बनाने में सफल रही थी। इस समय जापान की टीम रैंकिंग में भारतीय टीम से तीन स्थान ऊपर यानी 10वें स्थान पर है।

ऑस्ट्रेलियाई कोच नील हॉगुड के मार्गदर्शन में भारतीय टीम को शानदार शुरुआत की उम्मीद है। मैच की पूर्व संध्या पर इंचियोन एशियाई खेलों में कांस्य पदक विजेता टीम की सदस्य रहीं डिफेंडर दीप इक्का ने कहा, “कोच ने हमसे पहले मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए कहा है। इससे लीग चरण के बाकी मैचों की लय बनेगी।”

अब तक 106 मैच खेल चुकी दीप कप्तान सुशीला चानू के साथ भारतीय रक्षापंक्ति की मजबूत कड़ी हैं। चानू को ओलंपिक से कुछ दिन पहले ही रीतू रानी की जगह कप्तान बनाया गया है। रीतू की अनुपस्थिति में वर्ष की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया दौर पर भारतीय टीम की कप्तानी करने वाली सुशीला की यहां कड़ी परीक्षा होगी।

भारतीय महिला टीम मणिपुर की डिफेंडर सुशीला चानू की अगुआई में तीन साल पहले जर्मनी में आयोजित जूनियर विश्व कप में कांस्य पदक जीत चुकी है। 

 
 

Related Articles

Back to top button