ज्ञान भंडार

जीवन में भूलकर भी न करें दूसरों की इन चीज़ों का इस्तेमाल वरना…

अक्सर लोग दूसरे लोगो से चीजे मांगकर इस्तेमाल करते समय यह कभी नहीं सोचते है की इससे उनके भाग्य पर उल्टा असर पड़ेगा। क्योकि ज्योतिष के नजरिए से कुछ ऐसी चीजें हैं जो दूसरों से मांगकर उपयोग नहीं करनी चाहिए। इस बात का ध्यान न रखने पर जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं। बने हुए काम बिगड़ सकते हैं। तो आइये जानते है ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हमें दूसरों की कौन-कौन सी चीजें इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए…

रूमाल – रूमाल एक बहुत ही सामान्य सी चीज है और कभी-कभी हम दूसरों का रुमाल भी यूज कर लेते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। दूसरों का रुमाल यूज करने से बीमारियां हो सकती हैं। ज्योतिष के अनुसार ऐसा करने से दो लोगों के बीच लड़ाई हो सकती है।

कपड़े – दूसरों के कपड़े पहनने से बीमारियां होने की संभावनाएं रहती हैं। साथ ही, उस व्यक्ति की नकारात्मकता आपके अंदर प्रवेश कर सकती है।

बिस्तर – कभी भी दूसरों के बिस्तर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे बीमारियां हो सकती हैं और नकारात्मकता का सामना करना पड़ सकता है। नकारात्मकता के कारण असफलता का सामना करना पड़ता है।

जूते-चप्पल – कभी भी दूसरों के जूते-चप्पल नहीं पहनना चाहिए। इससे शनि के दोष बढ़ते हैं। शनि के कारण दैनिक जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं।

पेन – अधिकतर लोग पेन दूसरों से मांग कर यूज कर लेते हैं और उसे वापस करना ही भूल जाते हैं। अगर किसी दूसरे का पेन इस्तेमाल करने के बाद वापस न किया जाए तो पैसों की तंगी बढ़ सकती है। साथ ही, ये आपके मान-सम्मान के लिए भी ठीक नहीं है।

Related Articles

Back to top button