अन्तर्राष्ट्रीय

जूते पर लिखे ‘ओम’ से विवाद, हिंदू समुदाय नाराज

116459-500734-pak-flag
DEMO

कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कुछ दुकानदारों ने कथित तौर पर ‘ओम’ लिखा जूता बेचा है, जिसके चलते देश का अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय नाराज हो गया है और उसने इसे दुर्भाग्यपूर्ण और ईशनिंदा करने वाला बताया।

 

पाकिस्तान हिंदू परिषद (पीएचसी) के मुख्य संरक्षक रमेश कुमार ने बताया कि उनलोगों ने सिंध सरकार और तांडो आदम खान के स्थानीय अधिकारियों के समक्ष विरोध दर्ज कराया है कि ओम लिखे हुये जूते बेचे जा रहे हैं।

कुमार ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि तांडो आदम खान में कुछ दुकानदार ईद के मौके पर ऐसे जूते बेच रहे हैं जिस पर ओम लिखा हुआ। ऐसा लगता है कि इसका उद्देश्य हिंदू समुदाय की भावनाओं को आहत करना है।

उन्होंने कहा कि इन जूतों की तस्वीरें हिंदू समुदाय के चिंतित सदस्यों ने सोशल मीडिया पर लगाई हैं और इन जूतों को दुकानों से फौरन हटाए जाने की मांग की है।उन्होंने कहा कि ऐसे जूतों की बिक्री पाकिस्तान में हिंदुओं का अपमान है और जूते पर ओम शब्द लिखना ईशनिंदा है।

पाकिस्तान हिंदू सेवा द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि चूंकि ओम हिंदुत्व का एक पवित्र धार्मिक प्रतीक है जो ईश्वर के एक होने की बात करता है इसलिए पाकिस्तान के प्रगतिशील और सकारात्मक चेहरे के लिए इस एकेश्वरवाद का शांतिपूर्वक संरक्षण कीजिए।स्थानीय सिंधी अखबारों के मुताबिक इस तरह के जूते सिंध में कुछ अन्य स्थानों पर भी बेचे जा रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button