स्पोर्ट्स

जोशना ने 8 बार की वर्ल्ड चैंपियन को हराया, गोल्ड के करीब पहुंचा भारत

जोशना चिनप्पा ने आठ बार की विश्व चैंपियन निकोल डेविड को हराया, जिससे भारतीय महिला स्क्वैश टीम ने गत चैंपियन मलेशिया को 2-0 से हराकर लगातार दूसरी बार एशियाई खेलों के फाइनल में प्रवेश कर लिया.

जोशना चिनप्पा, दीपिका पल्लीकल कार्तिक, सुनयना कुरुविला और तन्वी खन्ना की भारतीय टीम ने इसके साथ ही स्वर्ण पदक की ओर कदम रख दिया. फाइनल में उनका सामना हांगकांग से हो सकता है.

दुनिया की 16वें नंबर की खिलाड़ी चिनप्पा को हांगकांग के खिलाफ आखिरी पूल मैच में गुरुवार को एनी यू ने हराया था. भारत1-2 से हारकर हांगकांग के बाद दूसरे स्थान पर रहा और उसे मलेशिया के रूप में कठिन प्रतिद्वंद्वी मिला.

हार के बाद अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख सकीं चिनप्पा ने अगले ही दिन उस गम से उबरते हुए निकोल को हराया. जो पांच बार एशियाड में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं.

दर्शकों का समर्थन भी निकोल को हासिल था, लेकिन इससे चिनप्पा विचलित नहीं हुईं. उसने 12-10, 11- 9, 6-11, 10-12, 11-9 से हराया.

दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी दीपिका भी गुरुवार को जोए चान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थीं, लेकिन उन्होंने दुनिया की पूर्व पांचवें नंबर की खिलाड़ी लो वी वर्न को हराया. उन्होंने 11-2, 11-9, 11-7 से जीत दर्ज की.

Related Articles

Back to top button