स्पोर्ट्स

झारखंड सरकार राज्य की महिला हॉकी खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये देगी

झारखंड सरकार ने बुधवार को टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली राज्य की दो महिला हॉकी खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये के नकद पुरस्कार देने की घोषणा की। भारतीय टीम ओलंपिक में चौथे स्थान पर रही। दो खिलाड़ी सलीमा टेटे निक्की प्रधान बुधवार को रांची पहुंचीं। राज्य सरकार द्वारा हवाईअड्डे पर संगीत नृत्य के साथ उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

एयरपोर्ट से दोनों खिलाड़ी सचिवालय गईं, जहां एक समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उनका अभिनंदन किया। उनमें से प्रत्येक को 50 लाख रुपये का चेक, एक स्कूटी, लैपटॉप एक स्मार्टफोन दिया गया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उनके घरों को झोपड़ी से पक्के घर में बदलने की घोषणा भी की। उन्होंने यह भी घोषणा की कि अगर महिला हॉकी खिलाड़ियों कोचों को खेलते समय किसी भी चिकित्सा समस्या का सामना करना पड़ता है, तो राज्य सरकार उनके इलाज का खर्च वहन करेगी।

सोरेन ने कहा, सड़क, बिजली पानी जैसी सुविधाओं की कमी के बावजूद लड़कियां हमें गौरवान्वित कर रही हैं। उनकी सुविधाओं संसाधनों की देखभाल करना हमारी जिम्मेदारी है। राज्य सरकार ने आवासीय खेल केंद्र के सपने को साकार करने का फैसला किया है जो सुसज्जित होगा बैडमिंटन, फुटबॉल, हॉकी अन्य खेलों के लिए खेल सुविधाओं के साथ होगा।

Related Articles

Back to top button