राष्ट्रीय

टीवी पर लाइव देख रहा था ये शख्स अपने घर की छापेमारी को

cash_and_gold_1481371209-300x200नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश स्थित जिस लॉ फर्म से 13 करोड़ 65 लाख रुपए जब्त किए गए थे, इनकम टैक्स विभाग ने उसके मालिक वकील रोहित टंडन को खोज निकाला है। रात भर पूछताछ के बाद इनकम टैक्स की टीम कई अहम जानकारियां मिली हैं जिसके आधार पर जल्द ही बड़ी गिरफ्तारियां की जा सकती है।

वकील रोहित टंडन ने लाइव देखी छापेमारी

पूछताछ के दौरान पता चला है कि वकील रोहित टंडन 24 घंटे इस बिल्डिंग पर कड़ी नजर रखता था। नोट वाले इस कमरे में कई सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे, जिनके जरिए रोहित अपने मोबाइल पर हर पल की तस्वीरें लाइव देख सकता था। रोहित टंडन ने शनिवार रात को हुई छापेमारी की तस्वीरें भी अपने मोबाइल पर लाइव देखी थीं।

एक वकील के पास 13 करोड़ 65 लाख की नकदी बरामद होना ताज्जुब की बात है। इतनी बड़ी रकम एक वकील के पास से बरामद होना कई सवाल खड़े करता है। इन्हीं सवालों के साथ  विभाग की टीम ने रात भर रोहित टंडन से पूछताछ की, जिसके लॉ फर्म पर छापेमारी में 13 करोड़ 65 लाख रुपए बरामद हुए थे। इस रकम में 2 करोड़ 60 लाख के नए नोट भी शामिल हैं।

‘टंडन एंड टंडन ‘ लॉ फर्म का मालिक है रोहित टंडन

इनकम टैक्स विभाग ने पूछताछ दिल्ली के ग्रेटर कैलाश वन में मौजूद व्हाइट हाउस नाम की उसी बिल्डिंग में की, जिसमें टंडन एंड टंडन लॉ फर्म का दफ्तर है। यह वही जगह है, जहां शनिवार रात दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित टंडन से पूछताछ के वक्त बिल्डिंग में बैंक कर्मचारी भी मौजूद थे और यहां पंजाब नेशनल बैंक से नोट गिनने की मशीन भी लाई गई थी। यही नहीं, रोहित टंडन से पूछताछ की बाकायदा फोटोग्राफी और विडियोग्राफी भी की गई है। इनकम टैक्स की टीम को बिल्डिंग के केयरटेकर से भी कई अहम सुराग मिले हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की गर मानें तो पेशे से वकील रोहित टंडन लॉबिंग का भी काम करता है। इसके पिता पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के जज रह चुके हैं। 6 अक्टूबर को इनकम टैक्स रेड के बाद रोहित टंडन ने 125 करोड़ की संपत्ति घोषित की थी। यही नहीं, 21 दिन पहले भी इनकम टैक्स ने इसी व्हाइट हाउस में रेड करके 1 करोड़ 25 लाख के नए नोट पकड़े थे। रोहित टंडन ने 2014 में दिल्ली के पॉश इलाके जोरबाग में 100 करोड़ में एक कोठी खरीदी थी।

रोहित टंडन के दफ्तर से कुल 13 करोड़ 65 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई। इसमें 2000 के 13 हजार नोट भी मिले थे यानि कुल दो करोड़ 60 लाख रुपये के नए नोट। अगर मान लिया जाए कि एटीएम के बाहर लाइन में लगने वाला हर शख्स एक बार में 2000 रुपए निकाल सकता है तो 2 करोड़ साठ लाख के ये नोट अगर एटीएम तक पहुंच जाते, तो 13 हजार लोगों की जरूरत पूरी हो सकती थी।

सीरियल नंबर के नहीं हैं नोट

2000 के इन नए नोटों से एक सुराग ये मिला है कि 2 करोड़ 60 लाख रुपये किसी एक जगह से नहीं जुटाए गए थे क्योंकि ये नोट सीरियल नंबर में नहीं हैं। इनकम टैक्स विभाग को यह भी शक है कि रोहित टंडन अपने लॉ फर्म के जरिए कालाधन सफेद करने का ठेका ले रहा हो और वही पैसा यहां रखा गया हो। खबरों के मुताबिक, ये नोट कुरियर के जरिए रोहित टंडन के व्हाइट हाउस तक पहुंचाए गए थे।

 

Related Articles

Back to top button