ज्ञान भंडार

टॉफी-चॉकलेट की आड़ में ले जा रहे थे 13 करोड़ की शराब

800x480_image58939050

टोंक। टोंक जिले में पुलिस ने देर रात अवैध शराब तस्करी के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच ट्रकों से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की है। बरामद की गई शराब की कीमत 13 करोड़ रुपए बताई जा रही है। मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अवैध शराब तस्करी के जरिए हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही थी। जिन ट्रकों से शराब बरामद की गई थी, उनमें बिल्टी टॉफी, चॉकलेट और अन्य सामान की थी।

गुजरात ले जा रहे थे

पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि पांच ट्रकों में अवैध शराब भरकर ले जाई जा रही है, जो टोंक से होते हुए गुजरात जाएगी।

इसके बाद पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग सहित पूरे जिले में कड़ी नाकाबंदी कर दी। पुलिस के मुताबिक जिले के दूनी, धार, देवली, बरौनी और मेंहदवास थाना क्षेत्रों में कड़ी नाकाबंदी की गई। इस दौरान अलग अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस ने देर रात चार ट्रकों को रुकवाकर उनकी जांच की तो टॉफी, चॉकलेट और अन्य सामानों के नीचे भारी मात्रा में शराब मिली, जिस पर पुलिस ने चारों ट्रकों को जब्त कर लिया। वहीं दूनी थाना इलाके में जयपुर की तरफ से आ रहे ट्रक को पुलिस ने रोका तो चालक ट्रक छोडक़र फरार हो गया। जांच में अन्य सामानों के नीचे भारी मात्रा में शराब मिली। जब्त किए गए पांचों ट्रकों में से सबसे ज्यादा शराब दूनी में पकड़े गए ट्रक से ही बरामद की गई है। पुलिस के मुताबिक पांच ट्रकों से जब्त की गई शराब की कीमत 13 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

Related Articles

Back to top button