जीवनशैली

टोमेटो सॉस की मदद से चमकाए अपनी ज्वेलरी

महिलाओं के पास ऐसे बहुत सारे जेवर होते है जो हमेशा नहीं पहने जाते है.जिसके कारन रखे रखे इन जेवरों का रंग ख़राब हो जाता है और ये गंदे हो जाते है .अगर कभी बाद में इन्हे पहनना चाहे तो इनके गंदे होने के कारन पहन नहीं पाते है.पर आज हम आपको कुछ तरीके बताने जा रहे जिन्हे अपनाकर आप अपने गहनों को बिलकुल नए जैसा बना सकते है.

ये भी पढ़ें: आलू का छिलका खाने के 5 अचूक फायदे कर देंगे हैरान…

टोमेटो सॉस की मदद से चमकाए अपनी ज्वेलरी1-कभी कभी हीरे की अंगुठी या ईयररिंग्स में रखे रखे कालापन आ जाता है.इसे साफ़ करने के लिए आप अपने किसी पुराने ब्रश में थोड़ा सा टूथपेस्ट लगाकर अपनी हीरे को अंगूठी को रगड़ कर साफ़ करे.और फिर एक साफ कपड़े से पेस्ट को पौंछ लें. इससे आपकी अंगूठी चमक जायेगे.

ये भी पढ़ें: अगर आप भी खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो ज़रूर पढ़ें ये खबर

2-अपनी ज्वेलरी को साफ़ करने के लिए थोड़े से सिरके में थोड़ा बेकिंग सोडा मिलाकर अपने सोने या चांदी के गहनों को डालकर छोड़ दे.अब इनको निकाल कर साफ़ पानी से धो लें.गहने चमक जायेगे.

3-क्या आपको पता है की टोमेटो कैचप के इस्तेमाल से आप ना सिर्फ अपने खाने का स्वाद बढ़ा सकते है बल्कि अपने गहनों को भी चमका सकते है.इसे इस्तेमाल करने के लिए अपने जेवरों को थोड़ी देर के लिए टोमॅटो कैचप में डालकर छोड़ दे. और फिर किसी टूथब्रश से साफ करें.

Related Articles

Back to top button