स्पोर्ट्स

ट्रक ड्राइवर ने तोड़ा रिचर्ड्स का 33 साल पुराना रिकॉर्ड!

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया स्थित पोर्ट ऑगस्टा का एक ट्रक ड्राइवर इन दिनों सुर्खियों में है. हो भी क्यों नहीं, 33 साल के जोस डंस्टन ने सर विव रिचर्ड्स का 33 साल पुराना रिकॉर्ड जो तोड़ डाला है. दरअसल, डंस्टन ने 40 छक्कों से सजी 307 रनों की हैरतअंगेज पारी खेली है. इस पारी के बाद डंस्टन ने कहा, ‘मैं खुद हैरान हूं, ईमानदारी से मैंने तिहरा शतक ठोक डाला.’

35-35 ओवरों के एक घरेलू मुकाबले में डस्टन ने 27 ओवर के अंदर ही 307 रनों की करिश्माई की पारी खेली. डंट्रक ड्राइवर ने तोड़ा रिचर्ड्स का 33 साल पुराना रिकॉर्ड!स्टन की इस पारी की मदद से उनकी टीम ने कुल 354 रन बना डाले. इसका मतलब यह हुआ कि टीम के कुल स्कोर का 86.72% रन अकेले डंस्टन ने बनाए. डंस्टन ऑगस्टा क्रिकेट एसोसिएशन बी ग्रेड मुकाबले में वेस्ट ऑगस्टा की ओर से खेल रहे थे. सेंट्रल स्टार्लिंग टीम के खिलाफ उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें, तो टीम के कुल स्कोर में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के धुरंधर रिचर्ड्स के नाम है. 1984 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड में 189 रन बनाए थे, जबकि उनकी टीम का स्कोर 272/9 था. यानी टीम के स्कोर का 69.48% रन अकेले रिचर्ड्स ने बनाए थे.

Related Articles

Back to top button