अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रम्प ने की आव्रजन सुधार लागू करने की मांग

वाशिंगटन : पिछले दिनों न्यूयॉर्क सिटी में एक मेट्रो स्टेशन के पास हुए विस्फोट में ISIS से जुड़े बांग्लादेशी मूल के एक व्यक्ति के शामिल पाए जाने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि कांग्रेस अमेरिकी लोगों की सुरक्षा के लिए आव्रजन सुधार लागू करे.ट्रम्प ने की आव्रजन सुधार लागू करने की मांग

उल्लेखनीय है कि न्यूयॉर्क सिटी में बड़े बस टर्मिनल बंदरगाह प्राधिकरण के पास दो सबवे प्लेटफार्म के बीच हुए बम विस्फोटक हमले में चार लोग घायल हुए थे.इस हमले में 27 वर्षीय संदिग्ध हमलावर अकायेद उल्ला की भूमिका पाई गई थी. यह संदिग्ध एक पारिवारिक वीजा पर सात वर्ष पहले बांग्लादेश से अमेरिका आया था.यह पिछले दो महीने में न्यूयॉर्क में दूसरा आतंकवादी हमला है. इसे देखकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चिंता ज़ाहिर कर कहा कि इस घटना ने फिर इस जरूरत को बल दे दिया  है कि कांग्रेस अमेरिकी लोगों की रक्षा करने के लिए विधायी सुधार लागू करे.

गौरतलब है कि ट्रम्प ने दृढ़ता से कहा कि अमेरिका को अपनी ढुलमुल आव्रजन प्रणाली को तुरंत ठीक करना चाहिए जिसके कारण खतरनाक इरादों वाले लोग हमारे देश में प्रवेश कर जाते है. उन्होंने खुलासा किया कि संदिग्ध हमारे देश में विस्तारित पारिवारिक श्रृंखला आव्रजन के जरिए आया जो हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के अनुकूल नहीं है.ट्रंप ने यह भी कहा कि आठ देशों के नागरिकों के प्रवेश को रोकने का उनका शासकीय आदेश आव्रजन प्रणाली की ‘सुरक्षा’ की दिशा में उठाया गया एक नया कदम है.

Related Articles

Back to top button