अन्तर्राष्ट्रीय

डग जोन्स की शानदार जीत से ट्रम्प को लगा झटका

वाशिंगटन। डेमोक्रेटिक पार्टी के डग जोन्स ने रिपब्लिकन नेता रॉय मूर को पछाड़ते हुए अलबामा सीनेट सीट पर जीत हासिल कर ली है। इस जीत को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। ट्रंप ने अलबामा की रिक्त सीट के लिए सीनेट उम्मीदवार के रूप में मूर का समर्थन किया था।डग जोन्स की शानदार जीत से ट्रम्प को लगा झटका

कई महिलाओं द्वारा लगाया गया यौन दुर्व्यवहार के आरोप मूर की इस चुनाव में शिकस्त का एक बड़ा कारण माना जा रहा है। ट्रंप ने हालांकि इस सीट के लिए मूर की उम्मीदवारी का समर्थन करते हुए कहा था कि ‘लिबरल डेमोक्रेट’ की तुलना में कोई भी उम्मीदवार बेहतर है। जोन्स मंगलवार को मूर को हराकर दो दशकों के बाद अलबामा का प्रतिनिधित्व करने वाले पहले डेमोक्रेट बन गए हैं। डेमोकेट्रिक नेता की जीत के बात ऊपरी सदन में पहले से ही अल्प बहुमत वाली रिपब्लिकन पार्टी को एक और झटका लगा है।

गौरतलब है कि हाल के दिनों में मूर पर आठ महिलाओं ने यौन दुव्र्यवहार का आरोप लगाया है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ट्रंप ने मंगलवार को रिक्त अलबामा सीनेट सीट के लिए मूर के डेमोक्रेटिक पार्टी प्रतिद्वंद्वी का जिक्र करते हुए कहा, “मैं निश्चित रूप से आपको एक बात बता सकता हूं कि हमें वहां ‘लिबरल’ शख्स की जरूरत नहीं है..एक डेमोक्रेट (डग) जोन्स। “उन्होंने कहा था कि, “मैंने उनके रिकॉर्ड को देखा है..यह अपराध के मामलों में भयावह है। सीमाओं पर भयावह है।

Related Articles

Back to top button