अन्तर्राष्ट्रीय

डोनाल्‍ड ट्रंप के बारे में ये क्‍या कह बैठींं हिलेरी क्लिंटन

एजेंसी/ हिलेरी का कहना है कि ट्रंप उत्तर कोरिया जैसे देशों और उसके 02_06_2016-hillarytrumpशासकों का समर्थन करते हैं वहीं अमेरिका के सहयोगी देश और नाटो की खुलेआम बुराई करते हैं। केलिफोर्निया में अमेरिकी विदेश नीति पर दिए अपने एक संबोधन में हिलेरी ने कहा कि ट्रंप एक अच्छे बिजनेसमैन हो सकते हैं लेकिन वह इस काबिल नहीं है कि उन्हें व्हाइट हाउस पहुंचाया जाए। केलिफोर्निया के सेन डियागो के संबोधन में उनके निशाने पर सिर्फ ट्रंप ही नहीं रहे बल्कि डेमोक्रेट पार्टी के अन्य उम्मीद्ववार बर्नी सैंडर्स भी रहे।

उन्होंने अपनेे संबोधन में कहा कि यह लड़ाई केवल रिपब्लिकन और डेमोक्रेट के बीच की नहीं है बल्कि ट्रंप को बतौर राष्ट्रपति कोई पसंद नहीं करता है। उनका कहना था कि ट्रंप संवैधानिक तौर पर देश के राष्ट्रपति पद के लिए पूरी तरह से अनफिट हैं।

वह अमेरिका के नजदीकी मित्र देशों पर ही हमले कर रहे हैं। उन्होंने अमेरिकी सेनाओं का कमांडर इन चीफ बनने के लिए ट्रंप की योग्यता पर भी सवाल उठाया। हिलेरी इन दिनों डेमोक्रेटिक पार्टी से अपनी उम्मीदवारी को पक्का करने के लिए सात जून को न्यूजर्सी में होने वाले प्राथमिक चुनाव के लिए प्रतिनिधियों का समर्थन जुटाने में लगी हैं। इस चुनाव में 142 प्रतिनिधि मतदान करेंगे।

उनकी कोशिश इसलिए भी तेज है क्योंकि कैलीफोर्निया में इसी दिन होने वाले मतदान में पार्टी प्रतिद्वंद्वी बर्नी सैंडर्स के के साथ वह नजदीकी मुकाबले में हैं। एक मीडिया सर्वे में पता चला है कि कैलीफोर्निया में फिलहाल 49 प्रतिशत प्रतिनिधि उनके साथ हैं जबकि 47 प्रतिशत बर्नी सैंडर्स के साथ। बर्नी अंत तक मैदान छोड़ने को तैयार नहीं हैं। इसलिए हिलेरी को अंतिम वोट पड़ने तक मेहनत करनी होगी।

हिलेरी ने ट्रंप को बताया धोखेबाज
न्यूयॉर्क, आइएएनएस। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव का प्रचार अभियान अब सीधे आरोप-प्रत्यारोप के दौर में पहुंच गया है। डेमोक्रेटिक पार्टी की संभावित उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने अपने संभावित प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप पर धोखेबाज होने का आरोप लगाया है। कहा है, बुजुर्गो को दान देने में उन्होंने गड़बड़ी की है। यह कुछ वैसा ही मामला है जैसा कि ट्रंप विश्वविद्यालय ने छात्रों के साथ पढ़ाई के नाम पर लाखों डॉलर लेकर किया। हिलेरी ने कहा, ट्रंप की विदेश नीति खतरनाक है।

Related Articles

Back to top button