National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

तंबाकू की ब्रिकी पर लगेगी रोक

img_20161219094346NEW DELHI: सरकार देशभर में तंबाकू की ब्रिक्री पर रोक लगा सकती है। सत्तारुढ दल भाजपा ने कहा है कि तंबाकू के बढ़ते कुप्रभाव को देखते हुए सरकार जल्द ही इसकी ब्रिकी बंद कर सकती है।

दरअसल तंबाकू बैन का का सुझाव शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया है। जिस पर पार्टी का कहना कि सरकार इस पर विचार कर सकती है। 
वहीं, अभिनेता से भाजपा के सांसद बने शत्रुघ्न सिन्हा ने रविवार को बिना नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि कुछ लोगों को कांग्रेस मुक्त भारत के लिए इच्छुक होने की जगह लाखों लोगों के फायदे के लिए तम्बाकू मुक्त भारत की बात करनी चाहिए। 
यहां आयोजित एक कार्यक्रम में सिन्हा ने कहा, भारत को कुछ लोग कांग्रेस मुक्त बनाना चाहते हैं, लेकिन अगर वे तम्बाकू मुक्त भारत की बात कहें तो लाखों लोगों को फायदा होगा।
उल्लेखनीय है कि विगत दो वर्षों से मोदी कांग्रेस मुक्त भारत के लिए अभियान चला रहे हैं। सिन्हा ने यह भी कहा कि नोटबंदी एक अच्छा कदम है, लेकिन इसे लागू करने के लिए कोई पूर्व तैयारी नहीं की गई थी।
 पीएम मोदी की निंदा की थी 
सिन्हा ने आगे कहा कि मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने नोटबंदी से पहले महीनों तक चर्चा किए जाने का बार-बार दावा किया, लेकिन इसके परिणामस्वरूप देशभर में आम लोगों को बड़ी असुविधा हुई है। इससे पहले भाजपा के लोकसभा सदस्य ने नोटबंदी पर एक सर्वेक्षण को साझा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निंदा की थी, जिसमें 90 प्रतिशत लोगों को नोटबंदी का समर्थन करते दर्शाया गया था।
 

Related Articles

Back to top button